हरियाणा में फैमिली आईडी अपडेट को लेकर हुई बड़ी घोषणा, आधिकारिक नोटिस जारी

चंडीगढ़ | हरियाणा में सभी परिवारों का प्रामाणिक, सत्यापित और विश्वसनीय डेटा तैयार करने के उद्देश्य से परिवार पहचान पत्र (PPP) की शुरुआत की गई थी, लेकिन शुरुआत के बाद से ही इसमें अनेकों खामियां नजर आने लगी. लोग भी इन त्रुटियों को ठीक करवाने के लिए यहां- वहां धक्के खाते नजर आए. अब इन्हीं सब समस्याओं के निदान के लिए सरकार द्वारा 11 से 15 जुलाई के मध्य कैंप लगाए जाने का फैसला लिया गया है.

Family ID PPP Haryana

शहरी और ग्रामीण स्तर पर लगाए जाएंगे कैंप

इस बारे में सूचना देते हुए आधिकारिक पत्र जारी किया गया है. इसमें बताया गया है कि PPP की कमियों को दूर करने के लिए शहरी और ग्रामीण स्तर पर कैंप लगाए जाएंगे. इस विषय में सिटीजन रिसोर्सेस इनफॉरमेशन डिपार्मेंट की तरफ से प्रदेश के सभी ADC कम DCRIO को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं. बता दें कि सरकार द्वारा इससे पहले भी इस प्रकार के कैंप लगाए गए थे, जिनमें परिवार पहचान पत्र से संबंधित त्रुटियों को ठीक करने का काम किया गया था. अब दोबारा से सरकार द्वारा इन्हीं कैंप का आयोजन करवाया जा रहा है.

जनता की नाराज़गी को किया जाएगा दूर

प्रदेश में हाल ही में लोकसभा चुनाव संपन्न हुए हैं. इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन पहले के मुकाबले खराब रहा. लोगों को परिवार पहचान पत्र से संबंधित खामियों ने अच्छा खासा परेशान किया था. इसका सीधा असर लोकसभा चुनावों पर भी महसूस किया गया. यही कारण है कि सरकार आगामी विधानसभा चुनाव में जनता की नाराजगी को दूर करने का प्रयास कर रही है और अपनी तरफ से हर संभव प्रयत्न कर रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!