हरियाणा में BJP और कांग्रेस ने जीती 1- 1 सीट, यहां जानें जीत का अंतर

चंडीगढ़ | हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर काउंटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है. मतगणना के लिए हर सीट पर विधानसभा वाइज 9 काउंटिंग सेंटर बनाए गए हैं. इसमें 10 हजार से ज्यादा कर्मचारियों की तैनाती की गई है. यहां सबकी नजर करनाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल, रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा और गुरुग्राम से फिल्म अभिनेता राज बब्बर पर टिकी हुई है.

BJP Vs Congress INC

सिरसा से कुमारी सैलजा जीती

सिरसा लोकसभा सीट से कुमारी सैलजा ने चुनाव जीत लिया है. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी अशोक तंवर को हराया है. सैलजा को 6 लाख 36 हजार 699 और अशोक तंवर को 4 लाख 03 हजार 560 वोट मिले. सैलजा ने 2,68,497 वोटों से जीत हासिल की है.

रोहतक और करनाल सीट का नतीजा

रोहतक लोकसभा सीट पर दीपेंद्र हुड्डा ने पिछली बार की हार का जबरदस्त बदला लिया है. इस सीट से उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी अरविंद शर्मा को 3,11,756 वोटों से हराया है. वहीं, करनाल लोकसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जीत निश्चित मानी जा रही है. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी पर 207586 वोटों की बढ़त बनाई हुई है, जबकि गुरुग्राम, कुरूक्षेत्र और सोनीपत सीट पर बढ़त का अंतर बहुत ज्यादा नहीं है और इन सीटों पर पासा किसी भी समय पलट सकता है.

मुख्यमंत्री ने जीता उपचुनाव

वहीं, करनाल विधानसभा उपचुनाव में सीएम नायब सैनी ने जीत हासिल की है. उन्होंने 41,483 वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी सरदार त्रिलोचन सिंह को हराया है. इस जीत पर मुख्यमंत्री ने करनाल की जनता का तहदिल से धन्यवाद किया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!