हरियाणा के युवाओं के लिए विदेशी राह होगी आसान, विदेश में रह रही हस्तियां युवाओं को करेंगे ट्रेंड

चंडीगढ़ । पढ़ाई या रोजगार के लिए विदेश जाने वाले इच्छुक ग्रामीण युवाओं और छात्रों के लिए सबसे बड़ी समस्या अंग्रेजी की है. अंग्रेजी में हाथ तंग होने की वजह से उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ता है. विदेश में रह रही हरियाणा और पंजाब की हस्तियों ने इस समस्या को दूर करने के लिए हाथ बढ़ाए हैं. अब यह ग्रामीण युवाओं को अंग्रेजी में दक्ष बनाएंगे . बता दें कि अमेरिका, ब्रिटेन सहित यूरोप के विभिन्न देशों से जुड़े सांसद प्रोफेसर व प्रमुख क्षेत्रों के सफल लोग न केवल ग्रामीण युवाओं को इंग्लिश पढ़ना,लिखना और बोलना सिखाएंगे बल्कि व्यक्तित्व विकास की भी ट्रेनिंग देंगे. इसका बीड़ा इंटरनेशनल हरियाणा एजुकेशन सोसाइटी ने उठाया है जो ऑनलाइन तैयारी करवाएगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी खुलेंगे, शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

Girl Students

युवाओं के लिए विदेशों की राह होंगी आसान 

बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शिक्षा दिवस पर 5 सितंबर को ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए पोर्टल का शुभारंभ करेंगे. वहीं संस्था के संस्थापक रोहित अहलावत ने बताया कि हरियाणा और पंजाब से हर साल बड़ी संख्या में युवा अलग-अलग देशों में जाते हैं. इन देशों में रह रहे भारतीय मूल के लोग संस्था से जुड़कर सेमिनार के जरिए छात्रों व युवाओं का मार्गदर्शन करेंगे. सोसाइटी छात्रों को विदेश में पढ़ाई और रोजगार से जुड़ी हर जानकारी देंगे. शिक्षक दिवस पर ऑनलाइन ट्रेनिंग कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा. बता दें कि यह कोर्स सभी छात्रों के लिए निशुल्क होगा. रोहित अहलावत के अलावा अमेरिका के डाक्टर राजवीर दहिया और इंग्लैंड से सांसद वीरेंद्र शर्मा, प्रोफेसर डॉ किरण गुलिया व डॉक्टर पवन बधवार युवाओं को विदेश में कामयाबी के फार्मूले बताएंगे. उनकी तमाम जिज्ञासाओं का समाधान करते हुए ही तैयारियां करवाई जाएगी.

यह भी पढ़े -   आज हरियाणा के CM खट्टर 'समर्पण' कार्यक्रम के पोर्टल का करेंगे शुभारंभ, जानिए आप भी 

वही रोहित अहलावत ने कहा कि जो भी लोग इस ट्रेनिंग का हिस्सा बनकर छात्रों का मार्गदर्शन करना चाहते हैं वे इस मुहिम से जुड़ सकते हैं. बता दें कि इस संस्था के संस्थापक रोहित अहलावत पिछले कई सालों से इंग्लैंड में रहकर अपना खुद का व्यवसाय कर रहे हैं. वही विरेंद्र शर्मा इंग्लैंड में पांच बार के सांसद है जो पंजाब से संबंध रखते हैं. वहीं डॉ राजवीर दहिया कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर है. डॉक्टर पवन बधवार एस्टोन बिजनेस स्कूल, बर्मिघम में से जुड़े है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!