कोरोना को लेकर बोले सीएम खट्टर- नियंत्रण से बाहर हो रही है स्थिति, बड़े कदम उठाने के दिए संकेत

चंडीगढ़ | हरियाणा में कोविड-19 कोरोनावायरस महामारी की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने प्रेस मीडिया से वार्तालाप करते हुए इस संबंध में बड़ा बयान दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने लगा है. कोरोना की तीसरी लहर नियंत्रण से बाहर है. इसे नियंत्रित करने हेतु बड़े एवं आवश्यक कदम सरकार द्वारा उठाए जा रहे हैं और सरकार भावी दिनों में और भी बड़े व सख्त कदम उठा सकती है. सैनिटाइजेशन, मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर प्रशासन पूर्ण रूप से सख्त है.

यह भी पढ़े -   अब गांव-गांव जाकर बीमार व्यक्तियों का डाटा किया जाएगा इक्क्ठा, आदेश जारी

Webp.net compress image 11

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मार्च के महीने में कोरोना वायरस की तीसरी लहर आरंभ हो चुकी थी. अब कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बड़ी तेजी से बढ़ रहा है और रिकवरी की दर घटती जा रही है. आंकड़ों के अनुसार देखा जाए तो सिर्फ 2 दिनों में कोरोना के 1975 नए केस आए हैं. इनमें से 6 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है और 150 मरीज गंभीर स्थिति में है. अब प्रदेश में कोरोनावायरस के सक्रिय मामलों की संख्या 9437 हो गई है. 13 दिसंबर के पश्चात यह सबसे बड़ी संख्या है.

यह भी पढ़े -   अनिल विज का बयान- हम नहीं चाहते थे लॉकडाउन लगाया जाए, लेकिन इसलिए लगाना पड़ा

जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

कोरोना संक्रमण की दर बढ़ गई है और 4.66 हो गई है. इसके विपरीत रिकवरी दर घट गई है जो 95.66% हो गई है. फरीदाबाद और हिसार में एक-एक मरीज की मृत्यु हो गई है और अंबाला में दो की मृत्यु हुई है. 995 मामले सोमवार को मिले थे. यमुनानगर और कैथल में एक-एक कोरोना मरीज़ की मृत्यु हो गई है. कुल 122 मरीज ऑक्सीजन की स्पोर्ट पर है. 28 मरीजों को वेंटिलेटर सपोर्ट दी जा रही है.

यह भी पढ़े -   पॉजिटिविटी दर के मामले में हरियाणा गोवा के बाद दूसरे स्थान पर

इन जिलों में पाए गए इतने कोरोना के नए मामले

मंगलवार को करनाल में 80, यमुनानगर में 97, कुरुक्षेत्र में 104, अंबाला में 109, पंचकूला में 102, पानीपत में 143 और सबसे अधिक गुरुग्राम में 161 नए कोरोना के मामले पाए गए हैं. जींद और पलवल 2 जिले ऐसे हैं जहां पर कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है. 2 दिनों में 1652 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं. यह भी एक राहत की बात है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!