NHM के अनुबंध कर्मचारियों को दीपावली का उपहार, सातवें वेतन आयोग को किया लागू

चंडीगढ़ | मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन हरियाणा के अनुबंध कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा देते हुए, उनके लिए  सातवें वेतन आयोग को लागू करने की सैद्धांतिक अनुमति दे दी है. प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एनएसएस के अनुबंध कर्मचारियों के कोविड-19 के दौरान किए गए कार्यों की तारीफ करते हुए उन्हें दीपावली का तोहफा भी दिया है. इन सभी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ पहुंचाने को स्वीकृति दे दी है.

haryana cm

आपको बता दें कि इससे पहले इस मामले को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 11 अगस्त 2021 को हुई राज्य स्वास्थ्य समिति की बैठक में उठाया गया था. उस बैठक के दौरान प्राप्त दिशा निर्देशों के अनुपालन में फाइल को एक बार फिर से दिखाया गया और उसके और उसके बाद अनुमोदन भी प्रदान किया गया था.

जानिए क्या है पूरा मामला

हरियाणा सरकार ने दीपावली के शुभ अवसर परस्वा स्थ्य मिशन हरियाणा के अनुबंध कर्मचारियों को यह तर्क देते हुए उनके लिए सातवें वेतन आयोग का लाभ पहुंचाने अनुमति दी है. कोरोना महामारी के दौरान इन कर्मचारियों ने काफी अच्छा काम किया है और उनकी प्रशंसा करते हुए इन सभी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सुविधा प्राप्त करने को अनुमति दे दी है.

यह भी पढ़े -   रेलवे ने 30 ट्रेनों को किया रद्द, सर्दी में सफर करना होगा मुश्किल

पढ़िए सातवें वेतन आयोग के बारे में प्रमुख जानकारी

आपको बता दें कि वेतन आयोग कर्मचारियों के लिए कार्य करता है जिसका मुख्य उद्देश्य कर्मचारियों तथा पेंशनर्स के वेतन में वृद्धि करवाना तथा उनके लिए बेहतर योजनाओं के संदर्भ में काम करना होता है.  सातवां वेतन आयोग 2014 में गठित किया गया था तात्कालिक प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति और सैन्य बल न्यायाधिकरण के सेवा निर्मित अध्यक्ष न्यायमूर्ति अशोक कुमार माथुर की अध्यक्षता में सातवें केंद्रीय वेतन आयोग के गठन को मंजूरी दी थी। यह आयोग समय-समय पर कर्मचारियों के लिए वेतन के संदर्भ में लाभ पहुंचाने की योजना में सूचना सरकार को प्रदान करते रहते हैं.

यह भी पढ़े -   HDFC बैंक के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, FD पर ब्याज दरों में वृद्धि

हरियाणा सरकार ने आज  सभी अनुबंध कर्मचारियों को इस सातवें वेतन आयोग की सुविधाएं प्राप्त करने की घोषणा की है जिसके फलस्वरूप इन सभी कर्मचारियों के लिए यह एक दीपावली के उपहार के तौर पर देखा गया है. जिसके फलस्वरूप इन सभी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ प्राप्त हो सकेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!