हरियाणा कांग्रेस में अब शुरू होगा मंत्रियों के जॉइनिंग का दौर, दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने संभाली कमान

चंडीगढ़ । आने वाले दिनों में हरियाणा में कांग्रेस की गतिविधियां तेज होने वाली है. बता दे कि राजस्थान के उदयपुर में 13 मई से कांग्रेस का चिंतन शिविर शुरू होने वाला है, इसमें खेती व किसानी पर रिपोर्ट पेश की जाएगी, जिसके लिए पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शनिवार को दिल्ली में बैठक बुलाई है.

dipender hudda

कांग्रेस ने शुरू की 2024 विधानसभा चुनाव की तैयारी  

वहीं शनिवार को ही चंडीगढ़ में कांग्रेस के जिला स्तरीय चुनाव अधिकारियों की बैठक भी होने वाली है, उसके बाद संगठन के गठन की प्रक्रिया में तेजी देखने को मिल सकती है. कांग्रेस में जॉइनिंग की जिम्मेदारी सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के पास रहेगी. हरियाणा कांग्रेस के नए अध्यक्ष चौधरी उदय भान को कार्यभार ग्रहण करवाने के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा शुक्रवार को दिल्ली चले गए.

वही चंडीगढ़ में रहते हुए दोनों पिता और पुत्र ने कांग्रेस के संगठनात्मक प्रस्तावित प्रारूप पर भी चर्चा की. साथ ही विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम को गति देने पर सहमति बनी है. बता दें कि दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने पार्टी के करीब दो दर्जन प्रमुख नेताओं के साथ बातचीत की, दूसरी और भूपेंद्र सिंह हुड्डा से भी मुलाकातों का सिलसिला देर रात तक चलता रहा. चौधरी उदयभान भी पार्टी कार्यालय की व्यवस्था को जमाने में लगे हुए हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा की सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी इलेक्ट्रिक बसें, जानें क्या रहेगा किराया

उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धि राजा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन कुंडू,,रोहतक के पूर्व जिला अध्यक्ष जयदीप धनखड़ भी शामिल है. सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने विभिन्न विधायकों, पूर्व मंत्रियों और पूर्व विधायकों के साथ अनौपचारिक चर्चा में ऐसे नेताओं की लिस्ट तैयार की है, जिनकी कांग्रेस में वापसी करवाई जाएगी. पार्टी में नए व पुराने नेताओं की जॉइनिंग का काम दीपेंद्र सिंह हुड्डा और उदय भान संभालेंगे.

यह भी पढ़े -   गर्मियों में जरुर करें इन 5 फलों का सेवन, मौसमी बीमारियों से रहेगा बचाव

सीएम के पूर्व राजनीतिक सलाहकार वीरेंद्र सिंह को भी दौरे पर निकलने के लिए कहा गया है. वही हरियाणा कांग्रेस के उदयभान ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि पार्टी अभी से 2024 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लग गई है. 7 मई को जिला चुनाव अधिकारियों की बैठक के बाद उन्हें फील्ड पर भेज दिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!