हरियाणा सरकार ने लगाई होली मनाने पर रोक, जाने क्यों

चंडीगढ़ । हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना संक्रमण ने अपनी दूसरी लहर में हरियाणा में सबसे पहले स्कूलों को अपना निशाना बनाया और अब अन्य क्षेत्रों में भी पैर पसार रहा है. बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए हरियाणा सरकार इससे बचाव के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है. कोराना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हरियाणा सरकार एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही है. कुछ ही दिनों में होली का त्यौहार भी आ रहा है. जैसे-जैसे होली का त्यौहार पास आ रहा है वैसे-वैसे हरियाणा सरकार की चिंता बढ़ती जा रही है.

यह भी पढ़े -   कोरोना में राहत: हरियाणा में ऑक्सीजन सिलेंडर घर पर पहुंचने शुरू, दवाओं के रेट भी हुए तय

Anil Vij

इस बार मिल जुलकर नहीं मना पाएंगे होली

होली के त्यौहार में सभी लोग मिल जुलकर होली खेलते हैं. एक दूसरे को रंग लगाते हैं और खुशियां मनाते हैं. आमतौर पर होली के दिन देखा जाता है कि बड़ी संख्या में लोग एक साथ घुल मिलकर रहते हैं और त्यौहार को धूमधाम से मनाते हैं. परंतु इस बार शायद लोग होली का त्यौहार इतनी धूमधाम से ना मना पाए. सब लोग एक साथ मिलजुल कर होली ना खेल पाए, क्योंकि हरियाणा सरकार ने कुछ ऐसा ही फैसला लिया है.

यह भी पढ़े -   सुरक्षित हरियाणा शुरू: हरियाणा में फिर एक सप्ताह के लिए बढ़ी सख्ती, अनिल विज ने दी जानकारी

होली का त्योहार सार्वजनिक रूप से मनाने पर रोक

कोरोना संक्रमण के चलते हरियाणा सरकार ने निर्णय लिया है कि इस बार होली का त्यौहार सार्वजनिक रूप से नहीं मनाया जाएगा. होली के दिन बड़ी संख्या में लोग एक स्थान पर इकट्ठे नहीं हो सकते हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण रुप से पालन करना अनिवार्य होगा. हरियाणा सरकार ने बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया है. हालांकि, हरियाणा सरकार द्वारा लिया गया फैसला जनहित में ही है. क्योंकि जिस प्रकार से कोरोना संक्रमण फैल रहा है, उससे यही प्रतीत होता है कि होली के त्यौहार पर अधिक लोग एक स्थान पर इकट्ठे हुए तो करोना संक्रमण और अधिक फैल सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!