तीसरी लहर के बीच हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, जल्द खोलें जाएंगे स्कूल

चंडीगढ़ । कोरोना की तीसरी लहर के बढ़ते प्रकोप की वजह से सरकार ने 1 जनवरी से सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए थे. जिसमें स्कूलों को 12 जनवरी तक बंद किया गया था, मगर बढ़ती महामारी के प्रभाव की वजह से इसकी अवधि 26 जनवरी तक बढ़ा दी गई थी. ताजा जानकारी के मुताबिक हरियाणा सरकार 28 जनवरी से बड़ी कक्षाओं के लिए स्कूल खोल सकती है.

यह भी पढ़े -   डिप्टी सीएम दुष्यंत ने कहा: MSP पर गेहूं का एक-एक दाना खरीदा, किसानों के खातों में भेजे गए 7513 करोड़

student corona school

हरियाणा सरकार ने तीसरी लहर के बीच स्कूल खोलने का अहम फैसला लिया है. फिलहाल अभी बड़ी कक्षाओं के लिए स्कूल खोले जा सकते हैं. जानकारी के मुताबिक 28 जनवरी से 9वीं व 12वीं कक्षा तक के लिए स्कूल खोल दिए जाएंगे।निदेशालय ने फाइल तैयार कर मंजूरी के लिए सरकार के पास भेज दिया है, जैसे ही सरकार की तरफ से मोहर लगती है तुरंत स्कूल खोल दिए जाएंगे. पहली से आठवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए फिलहाल ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी.

क्यों खोले जा रहे हैं स्कूल

हरियाणा सरकार के इस कदम से हर कोई अचंभव में है. क्योंकि ओमिक्रोन से संक्रमित मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है. इस बीच सरकार द्वारा स्कूलों को खोलना सबको हैरान कर रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए की नौवीं से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खोलने का सबसे बड़ा कारण 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों को कोरोना वैक्सीन लगाना है. सरकारी स्कूलों के करीब 67% किशोरों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है. जिस वजह से सरकार तीसरी लहर के बीच बड़ी कक्षाओं के लिए स्कूल खोलना चाहती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!