हरियाणा: शिक्षा विभाग ने राज्य के स्कूलों के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश का किया ऐलान, इस दिन से शुरू है छुट्टियां

चंडीगढ़ | हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है. बता दें कि स्कूलों में 1 जून से 30 जून 2022 तक गर्मियों की छुट्टियां रहेंगी. इस संबंध में शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं.शिक्षा विभाग ने अपने आदेश में आगे कहा है कि 1 जुलाई 2022 से विद्यालय फिर से खोले जाएंगे.SCHOOL BUS 2

यह भी पढ़े -   कल हरियाणवी गर्ल से शादी रचाएंगे पंजाब सीएम भगवंत मान, सीएम हाउस में होगा प्रोग्राम

10वीं -12वीं के छात्रों को लेनी होगी ऑनलाइन

गर्मियों की छुट्टियों में स्कूल स्टाफ 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों की ऑनलाइन पढ़ाई कराएगा. छुट्टियों से पहले विभाग पूरे प्रदेश में सभी विद्यार्थियों को टेबलेट बांट देगा. छात्रों के पढ़ाई में किसी तरह की बाधा ना आए इसके लिए सभी जिला शिक्षा अधिकारी को टैब वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए हैं.

यह भी पढ़े -   Haryana Weather: हरियाणा के लोगों को गर्मी से फिर मिलेगी राहत, इस दिन होगी बारिश

छुट्टी लेकर शिक्षक नहीं जा सकेंगे बाहर

इस दौरान पहली बार शिक्षकों को कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए कक्षाएं लेनी होंगी. वहीं इस बार कोई भी शिक्षक छुट्टी पर बाहर नहीं जा सकेगा, क्योंकि शिक्षक को 24 घंटे टैबलेट पर सक्रिय रहना होगा. जब भी छात्र द्वारा कुछ पूछा जाता है, तो शिक्षकों को उसी समय उत्तर देना होगा.0वहीं शिक्षकों को प्रतिदिन छात्रों को काम देना है और उसकी जांच करनी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!