CET को क्वालीफाई करने पर हरियाणा सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, लाखों युवाओं की मांग होगी पूरी

चंडीगढ़ | हरियाणा सरकार की तरफ से लाखों बेरोजगार युवाओं को एक बड़ा तोहफा मिल सकता है. जो युवा लगातार CET क्वालीफाई की मांग कर रहे हैं उनकी यह मांग पूरी हो सकती है. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार लाखों बेरोजगार युवाओं को ग्रुप सी की भर्ती में सीईटी क्वालीफाई की सौगात दे सकती है. 2 दिन पहले कुछ युवाओं ने मुख्यमंत्री नायब सिंह से मुलाकात भी की थी.

Haryana CET HSSC CET

लाखो युवाओं को साधने के प्रयास में लगी सरकार

इसमें उन्होंने मांग की थी कि सीईटी को क्वालीफाई किया जाए. हालांकि, उस वक़्त तो मुख्यमंत्री ने उनकी बात सुन ली और कह दिया कि यह उनके ध्यान में है, लेकिन अंदरूनी तौर पर सीईटी को संशोधित करने पर सरकार गंभीर नज़र आ रही है. यह मांग लगातार उठ रही है और सोशल मीडिया पर भी इसके लिए अभियान कई बार चलाया गया है. विधायकों को भी इस बारे मांग पत्र सौंपे गए हैं. सरकार ऐसा कर जहां लाखों युवाओं को साधने क़े प्रयास में लगी है, वहीं भर्तियों में भी सभी सीईटी पास उम्मीदवारों को मौका मिल पायेगा.

15 अगस्त तक सभी भर्ती पूरी करने की कोशिश

क्वालीफाई करने की सीईटी की संशोधित अधिसूचना 15 अगस्त 2024 के आसपास जारी हो सकती है. तब तक आयोग पहले से चल रही भर्तियाँ पूरी करने की तैयारी में है. इसका अर्थ है कि CET क्वालीफाई की यह मांग अगले CET में पूरी हो सकती है. सीईटी संशोधित होने के बाद सीईटी कराना पड़ेगा और तब नए पदों पर नए सिरे से भर्ती प्रक्रिया शुरू करनी होगी. सीईटी में संशोधन में कुछ अन्य शर्तें भी हटाई जा सकती हैं. आयोग का प्रयास है कि 15 अगस्त 2024 तक चल रही सभी भर्तियां पूरी कर ली जाएं. उसके बाद, सीईटी की संशोधित अधिसूचना जारी हो.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!