ग्रुप A और B अधिकारी पदों की परीक्षा के लिए HPSC ने जारी किया शेड्यूल, 21 अगस्त से 15 सितंबर तक आयोजित होंगी परीक्षाएं

चंडीगढ़ | हरियाणा सरकार (Haryana Govt) विधानसभा चुनाव में 50 हजार भर्तियों का लक्ष्य बना कर चल रही है. ग्रुप सी और ग्रुप डी क़े पदों पर भर्ती के लिए जहां हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने भर्ती प्रक्रिया की गति को तेज कर दिया है, वहीं हरियाणा लोकसेवा आयोग (HPSC) ने भी A और B ग्रुप अधिकारियों के विभिन्न पदों के लिए 16 भर्तियों की विषय ज्ञान परीक्षा और स्क्रीनिंग टेस्ट का शेड्यूल जारी कर दिया है. शेड्यूल के अनुसार, 21 अगस्त से 15 सितंबर तक यह परीक्षाएं आयोजित की जाएगी.

इस प्रकार रहेगा शेड्यूल

हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, 21 अगस्त को बागवानी उप निदेशक, हरियाणा बीज विकास सहयोग लिमिटेड में मुख्य प्रबंधक उत्पादन, मुख्य प्रबंधक विपणन, गुणवत्ता नियंत्रण प्रबंधक, क्षेत्रीय प्रबंधक और प्रबंधक एसटीओ के पदों के लिए विषय ज्ञान की परीक्षा होगी. 24 अगस्त को एफएसएल मधुबन करनाल में सहायक निदेशक (डीएनए), 25 अगस्त को जिला आयुर्वेदिक अधिकारी और 1 सितंबर को हरियाणा बीज विकास निगम में सहायक अभियंता (कृषि) के लिए विषय ज्ञान परीक्षा होगी.

विभिन्न पदों के लिए आयोजित होगी परीक्षा

इसी तरह 8 सितंबर को सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग में सहायक अभियंता (सिविल) और सहायक अभियंता (मैकेनिकल), परिवहन विभाग में मोटर वाहन अधिकारी, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग में सहायक अभियंता (विद्युत), एचएसआइआइडी सी में मैनेजर इलेक्ट्रिकल और विकास एवं पंचायत विभाग में एसडीई (इलेक्ट्रिकल) के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट होगा.

15 सितंबर को सहायक निदेशक (तकनीकी)/ प्रिंसिपल, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, कनिष्ठ सहायक प्रशिक्षुता सलाहकार (तकनीकी), सहायक निदेशक (तकनीकी)/वरिष्ठ प्रशिक्षुता पर्यवेक्षक/प्रिंसिपल/वाइस प्रिंसिपल सहित अन्य पदों के लिए संयुक्त परीक्षा आयोजित की जाएगी. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में हिस्सा लेने जा रहे हैं उन्हें इस बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!