हरियाणा में मॉडल संस्कृति स्कूलों की बागडोर इनके हाथ, इच्छुक कर सकते हैं आवेदन

चंडीगढ़ । हरियाणा सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले ऊर्जावान, नवाचारी कार्य करने वाले और सकारात्मक सोच रखने वाले उन प्रधानाचार्य को राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों का नेतृत्व सौंपने का फैसला लिया है जिनको बाल मनोविज्ञान और शिक्षा मनोविज्ञान का हाई लेवल का ज्ञान प्राप्त हो.

सरकार ने इसके लिए उन इच्छुक प्रधानाचार्य से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं जिनकी कम से कम 2 सालों से अधिक सेवा अवधि बकाया है. इसके लिए 4 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. साक्षात्कार के पश्चात ही उनका चयन किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   नीरज चोपड़ा का डायमंड लीग में शानदार प्रदर्शन, अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा

Teacher

वर्तमान में कार्यरत प्रधानाचार्यों को भी लेना होगा भाग

इस संबंध में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि वर्तमान में कार्य कर रहे प्रधानाचार्य का भी इस विशेष इंटरव्यू प्रक्रिया में हिस्सा लेना अनिवार्य होगा. उन्होंने कहा कि ऐसे सभी प्रधानाचार्य जो फिलहाल इन मॉडल संस्कृति विद्यालय में प्रधानाचार्य के पद पर कार्य कर रहे हैं और भविष्य में इन विद्यालयों में अपनी सेवाएं नहीं देना चाहते हैं, उन्हें इसी जिला का अन्य विद्यालय में कार्यभार सौंप दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   पानी की शुद्धता जांचने के लिए ग्राम पंचायतों में किट वितरित करेगा जन स्वास्थ्य विभाग, जांचने का तरीका हैं बेहद आसान

अंग्रेजी माध्यम और सीबीएसई बोर्ड से होंगे संबद्ध

प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में हरियाणा सरकार द्वारा उत्कृष्ट श्रेणी की शिक्षा देने के उद्देश्य से खंड स्तर पर राजकीय मॉडल संस्कृति विद्यालयों की स्थापना की गई है. यह विद्यालय अंग्रेजी माध्यम के होंगे और यह विद्यालय सीबीएसई बोर्ड से संबंधित होंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!