JBT शिक्षक भर्ती घोटाला- 60 शिक्षकों पर होगी कानूनी कार्रवाई, शिक्षा निदेशालय ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी किए

चंडीगढ़ । JBT शिक्षक भर्ती घोटाले मे शिक्षा विभाग 60 शिक्षकों पर कानूनी कार्रवाई करने वाला है. इसके लिए सभी तैयारियां की गई हैं. मौलिक शिक्षा निदेशक की ओर से सभी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर के कानूनी कार्यवाही के आदेश दिए गए हैं. बता दें कि 3 सितंबर को सभी शिक्षा अधिकारियों को अपने-अपने जिले के शिक्षकों की रिपोर्ट लेने के लिए पंचकूला बुलाया गया है. शिक्षा विभाग के इस फैसले की वजह से प्रदेश के 60 शिक्षकों की सांसे अटकी हुई है.

यह भी पढ़े -   पुराने गुरुकुलों को मिलेगी संजीवनी, केन्द्र से सीधे खाते में आएंगी ग्रांट

Teacher

60 शिक्षकों की भर्ती पाई गई संदिग्ध

बता दे कि हरियाणा में 2008-2009 में हुई जेबीटी शिक्षक भर्ती के बाद से ही सवाल उठने शुरू हो गए थे, बाद में यह मामला कोर्ट में पहुंचा. साल 2008 से कई स्तर पर भर्ती में घोटाले की जांच की गई. अब भर्ती की जांच अंतिम चरण में पहुंच गई है. बता दे कि 2008 और 2009 में कुल 756 शिक्षकों की भर्ती की गई थी. अब तक की जांच में 60 शिक्षकों की भर्ती संदिग्ध पाई गई है.

यह भी पढ़े -   भिवानी के देवसर गांव में गिरी आसमानी बिजली, दो लोगों की मौके पर मौत 4 घायल

प्रदेश के मौलिक शिक्षा निदेशक द्वारा 31 अगस्त को सभी जिला अधिकारियों को एक पत्र जारी किया गया था. इस पत्र के साथ ही जिला वार शिक्षकों के नाम व अन्य डिटेल दी गई है. बता दे कि सभी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को अपने अपने जिले के शिक्षकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी है. पानीपत के जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी बृजमोहन गोयल ने बताया कि जेबीटी शिक्षक भर्ती मामले में निदेशालय से पत्र प्राप्त हुआ है. इसमें 2 शिक्षकों के नाम शामिल है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!