हरियाणा में फिर बढ़ी लॉकडाउन की अवधि, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की घोषणा

चंडीगढ़ । हरियाणा में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन नए नए मामले सामने आते जा रहे हैं. हालांकि पहले से कोरोना की पॉजिटिविटी दर में कमी आई है, लेकिन अभी भी कोरोना संक्रमण नियंत्रण में नहीं आया है.

haryana cm

इसलिए हरियाणा सरकार ने कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर राज्य में लॉक डाउन की अवधि को 7 दिनों के लिए और बढ़ा दिया है. फिलहाल हरियाणा में 17 मई सुबह तक लॉकडाउन चल रहा है.

अब हरियाणा सरकार ने 7 दिनों का लॉकडाउन बढ़ा दिया है. अब हरियाणा में लॉकडाउन 24 मई को सुबह 6:00 बजे तक लागू रहेगा. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इसकी घोषणा की है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के CM बोले- किसान पहले कृषि कानूनों को अपनाएं फिर बताए खूबियां और खामियां

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी ट्विटर के माध्यम से लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने की घोषणा की है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा को 17 मई से लेकर 24 मई तक बढ़ाया जाता है. इस दौरान सारी पाबंदियां पहले जैसे ही रहेगी और जिन जरूरी चीजों को पहले छूट प्रदान की गई थी उन्हें ही छूट प्रदान की जाएगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में होगी रोजगार की बारिश, गांव और शहरों में खोले जाएंगे हरित ब्रांड स्टोर

हरियाणा में सरकार द्वारा उठाए जा रहे लोक डाउन जैसे कड़े कदमों के फल स्वरुप कोरोना संक्रमण कम होता हुआ दिखाई दे रहा है. लेकिन अभी भी कोरोना संक्रमण से बचाव की आवश्यकता है. इसलिए सरकार कोई भी ढील देने का रिस्क नहीं लेना चाहती. इसलिए कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए महामारी अलर्ट सुरक्षित Haryana की समय अवधि को बढ़ाया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में लॉकडाउन को लेकर नई टाइमिंग जारी, इन नियमों में किया गया बदलाव

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!