आईटीआई छात्रों को नई सौगात देगी प्रदेश सरकार, जल्द शुरू हो गए हरियाणा में 57 नए कोर्स

चंडीगढ़।  हरियाणा के कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि हरियाणा की आईटीआई में दाखिला पाने के इच्छुक छात्रों को जल्द ही प्रदेश सरकार की तरफ से नई सौगात मिलने वाली है. बता दे कि प्रदेश में आईटीआई से जुड़े 57 नए कोर्सो को जल्द शुरू किया जाएगा. इससे संबंधित विभाग ने सभी प्रक्रिया पूरी कर ली है.

यह भी पढ़े -   होम स्टे नीति में मकान मालिकों को बड़ी रियायतें, ग्रामीण पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

ITI Haryana

आईटीआई छात्रों को नया तोहफा देगी प्रदेश सरकार

यह कोर्स शुरू करने का फैसला प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद लिया गया. बता दें कि मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि 15 जुलाई 2021 को वर्ल्ड यूथ स्किल्स डे के मौके पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 57 नए कोर्स शुरू करने की घोषणा की थी. औद्योगिक क्षेत्र में रोजगार से जुड़े नए अवसरों को ध्यान में रखते हुए इन कोर्सों को हरियाणा के विभिन्न आईटीआई में जल्द शुरू किया जाएगे. इन 57 कोर्स में क्राफ्टस ट्रेनिंग स्कीम से जुड़े 8 कोर्स, क्राफ्टस इंस्पेक्टर ट्रेनिंग स्कीम से जुड़े 13 कोर्स, शॉर्ट टर्म ट्रेनिंग से जुड़े 14 कोर्स, एप्रेंटिशिप ट्रेनिंग स्कीम से जुड़े 10 कोर्स और फ्लेक्सी एमओयू से जुड़े 12 कोर्स शुरू किए जाएंगे. मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मौजूदा समय में औद्योगिक इकाइयों में अलग-अलग ट्रेड से जुड़े स्किल्ड कर्मचारियों की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!