हरियाणा मे स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री ने कही ये बड़ी बातें, जानिए क्या कहा

चंडीगढ़ । हरियाणा में स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री ने बड़ी जानकारी दी है. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा है कि स्कूलों को विशेषज्ञों की राय के बाद ही खोलने पर किसी तरह का फैसला लिया जाएगा. उससे पहले कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है

kanwar pal gujjar

हालांकि मोरनी क्षेत्र में इंटरनेट कनेक्शन सही नहीं होने की वजह से शिक्षा मंत्री ने 33% बच्चों के साथ सप्ताह में 3 शिफ्टों में स्कूल खोलने की योजना पर विचार किया.फिलहाल अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है.

शिक्षा मंत्री ने कहा है कि हालातों को देखते हुए विशेषज्ञों से राय लेने के बाद ही स्कूल खोलने पर विचार किया जाएगा. अभी इस पर अंतिम सहमति नहीं बन पाई है. उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग ने सरकार के पास 9वी और 12वीं के बच्चों के लिए स्कूल खोलने की फाइल दी हुई है. स्थितियों को देखते हुए स्कूल खोलने का फैसला लिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में निकाय चुनावों का बजा बिगुल, इस दिन डाले जाएंगे वोट, इस दिन रिजल्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए कि कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए 1 जनवरी से सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिया गए था.कोरोना के प्रभाव को देखते हुए पहले 12 जनवरी तक स्कूल बंद किया था. फिर इसकी अवधि 26 जनवरी तक बढ़ा दी गई थी, साथ ही स्कूल अध्यापकों के अन्य स्टाफ के लिए 50% हाजिरी के साथ स्कूल खोले गए थे, फिलहाल अभी बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन ही चलेंगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!