हरियाणा में कोरोना के चलते कल से स्कूल-कॉलेज बंद, महामारी अलर्ट की अवधि भी बढ़ाई गई

चंडीगढ़ | हरियाणा में कोरोना का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. इसको देखते हुए प्रदेश सरकार ने हरियाणा में पाबंदियों को सख्त कर दिया है. बता दें कि हरियाणा में महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा की अवधि बढ़ाकर 12 जनवरी तक कर दी गई है. जिसके कारण अब हरियाणा में कोरोना के रोकथाम को लेकर ज्यादा सावधानियां बढ़ा दी गई है.

lockdown

बता दें कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप को कम करने के लिए हरियाणा के 5 जिलों में सिनेमा हॉल, थिएटर, जिम इत्यादि को बंद करने के आदेश दिए हैं. इन 5 जिलों में सोनीपत, गुरुग्राम, पंचकूला, अंबाला और फरीदाबाद शामिल है. हरियाणा में स्कूल कॉलेज व शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. इसी के साथ अब कार्यालय 50% हाजिरी के साथ काम करेंगे. इसी के साथ अब हरियाणा में 5:00 बजे तक मार्केट खुलेंगी. सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए यह प्रमुख निर्णय लिया है.

सरकार ने ट्वीट कर दी जानकारी

हरियाणा सरकार के ऑफिशियल ट्विटर के माध्यम से यह जानकारी साझा की गई है कि अब हरियाणा में कोरोना महामारी अलर्ट को बढ़ाकर 12 जनवरी तक कर दिया गया है जिसके तहत प्रदेश के सभी जिलों में मुख्य रूप से स्कूल कॉलेज जिम इत्यादि को बंद रखा जाएगा.

यह भी पढ़े -   अब तक 52 बार जेल जा चुकी चंडीगढ़ की हिस्ट्रीशीटर बाला हुई गिरफ्तार

गौरतलब है कि हरियाणा में बिना वैक्सीनेशन के सार्वजनिक स्थानों पर एंट्री बैन होगी. सरकार द्वारा यह सूचना दी गई है कि सभी सार्वजनिक स्थानों पर उन्हीं व्यक्तियों को एंट्री दी जाएगी जिन्हें कोरोना टीकाकरण की दोनों डोज लगी होगी. बता दें कि हरियाणा पहला ऐसा राज्य है जिसने वैक्सीनेशन को लेकर इतना सख्त नियम बनाया है.

यह भी पढ़े -   खुशखबरी: बाढ़ और सूखा नियंत्रण बोर्ड की 320 परियोजनाओं को हरियाणा सरकार ने दी मंजूरी

हरियाणा के सभी जिलों में स्कूल व कॉलेजों को बंद करने का आदेश प्रदेश सरकार ने जारी कर दिया है. कोरोना के बढ़ते खतरे के कारण सरकार ने अहम घोषणा की है. जिसके फलस्वरुप अब संपूर्ण हरियाणा में स्कूल, कॉलेजों व सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखा जाएगा. इसी के साथ सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!