हरियाणा में जल्द होगी 50 हज़ार भर्तियां, चेयरमैन नियुक्ति के बाद भर्तियां पूरी करने पर सरकार का पूरा फोकस

चंडीगढ़ | लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके है और इसी के साथ आदर्श आचार सहिंता भी हट चुकी है. आचार संहिता हटने के बाद अब हरियाणा सरकार सरकारी भर्तियों को पूरा करने में अपना पूरा जोर लगाने वाली है. शनिवार को हिम्मत सिंह को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) के चेयरमैन की शपथ दिलाई गई ताकि रुकी भर्तियों का काम शीघ्र शुरू किया जा सके. वहीं, मुख्यमंत्री का कहना है कि जल्द ही राज्य में 50 हजार पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी.

College Girls

जारी रहेगी पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया की प्रणाली

युवाओं को ग्रुप सी व ग्रुप डी क नौकरियां दी जाएंगी. वहीं, उन्होंने फिर से दोहराया कि ग्रुप सी व डी में सामाजिक- आर्थिक के आधार पर दिए गए अतिरिक्त अंकों को रद्द करने के मामले में सरकार जल्द ही सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी नौकरियों के लिए पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया की प्रणाली को जारी रखा जाएगा. जिस प्रकार राज्य के युवाओं को बिना किसी खर्ची- पर्ची के सरकारी नौकरियां मिली हैं, उससे हर गरीब को उसका हक मिला है.

हितों की रक्षा के लिए पूर्ण प्रतिबद्ध है सरकार

उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार के पूरे कार्यकाल के दौरान बिना किसी भेदभाव के योग्यता के आधार पर नौकरियां दी गई हैं. ग्रुप सी व डी के अभ्यार्थियों को दिए अतिरिक्त अंकों को हाईकोर्ट की तरफ से रद्द किए जाने के मामले में उन्होंने कहा कि न्यायालय की पहली पीठ ने गरीब परिवारों के लोगों को लाभ पहुंचाने के लक्ष्य से इस मानदंड को सही ठहराया था. हालांकि, हो सकता है कि अगली पीठ का दृष्टिकोण हो. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार उम्मीदवारों के हितों की रक्षा के लिए पूर्ण प्रतिबद्ध है. हम शीघ्र ही इस मामले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में जायेंगे.

पारदर्शिता और योग्यता आधार पर नौकरी देना पहली प्राथमिकता

हरियाणा सरकार ने वरिष्ठ एडवोकेट हिम्मत सिंह को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) का नया चेयरमैन नियुक्त किया है. मुख्यमंत्री की उपस्थिति में हिम्मत सिंह ने निष्ठा, पद एवं गोपनीयता की शपथ ली और कहा कि वह पूरी कोशिश करेंगे कि सरकारी नौकरियों में पारदर्शी और योग्यता के आधार पर उम्मीदवारों को चुना जाए और यही उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी. हिम्मत सिंह एचएसएससी के चेयरमैन नियुक्त होने से पहले हरियाणा महा अधिवक्ता कार्यालय में अतिरिक्त महाअधिवक्ता के रूप में कार्य कर रहें थे.

ऐसे में चेयरमैन क़े पद पर नियुक्ति होने क़े बाद युवाओ में भी रोजगार की आस जगी है. आने वाले समय में विधानसभा क़े चुनाव भी होने वाले है ऐसे में सरकार भर्तियों को पूरा करने की पूरा प्रयास करेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!