अगले कुछ घंटो में होगा मौसम में बदलाव, बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना

चंडीगढ़ ।  हरियाणा में मौसम एक बार फिर से अंगड़ाई ले सकता है. जम्मू-कश्मीर में सक्रिय हुए पश्चिम विक्षोभ का असर शनिवार शाम से ही देखने को मिल सकता है. शाम को बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है. रविवार को बारिश होने के साथ-साथ ओलावृष्टि का भी अंदेशा है.

BARISH 2
शनिवार को अधिकतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 13.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. मौसम में नमी की मात्रा 97 फीसदी दर्ज की गई. हवा की गति 3.6 किलोमीटर प्रति घंटा नोट की गई. केन्द्रीय मृदा लवणता अनुसंधान संस्थान के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में मौसम में व्याप्त बदलाव संभव है. 7 मार्च को बारिश होने की पुरी संभावना हैं. हालांकि इसके बाद 8 मार्च से पश्चिम विक्षोभ का असर कम हों जाएगा. इसके बाद तापमान में गिरावट नजर आएंगी.

यह भी पढ़े -   अगले तीन घण्टों में हिसार, भिवानी समेत इन जिलों में बारिश की संभावना, जाने जिलों के नाम

कृषि एवं कल्याण विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डा आदित्य डबास ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में सक्रिय हुए पश्चिम विक्षोभ के कारण प्रदेश में रविवार को बारिश होने की पुरी संभावना है. उन्होंने किसानों को सचेत करते हुए 8 मार्च तक गेहूं की फसल की सिंचाई ना करने को कहा है. उन्होंने कहा कि अगर तेज हवाओं के साथ बारिश आती है तो सिंचाई की गई फसल के गिरने की संभावना बढ़ जाएगी. इससे उसका उत्पादन कम हो जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!