कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में अफवाह, गाय का खून व सूअर का मांस होने का शक

फरीदाबाद । हरियाणा  के पलवल में कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों के बीच अफवाह से वैक्सीनेशन ड्राइव प्रभावित हो रही है. जिले के 50-60 लोगों ने स्थानीय प्रशासन के साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय को पत्र लिखकर कहा है कि वह कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाना चाहते हैं. लोगों को डर है कि वैक्सीन में गाय का खून, मीट व फैट मिला हुआ है. प्रदेश के नूंह में लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने का विरोध कर रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग को लोगों की चिंता से अवगत करवाया गया है. लोगों के बीच अफवाह है कि वैक्सीन में सुअर का मीट है जिससे बांझपन हों सकता है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में होगी 852 सेवानिवृत्त विशेषज्ञ डाक्टरों की भर्ती, एक दिन का वेतन होगा दस हजार

CORONA
दो ग्रामीण जिलों में वैक्सीनेशन ड्राइव निराशाजनक

हरियाणा के मुख्य रूप से दो जिलों में तीसरे फेज में वैक्सीनेशन ड्राइव निराशाजनक रही है. यहां नूंह दुसरा ऐसा जिला है जहां केवल 470 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है. वैक्सीन लगवाने में पलवल 22 जिलों में 17 वे स्थान पर है. यहां 1252 लोगों को वैक्सीन लगी है. 2011 की जनगणना के अनुसार नूंह की आबादी 12 लाख है जबकि पलवल की आबादी 10.5 लाख है. प्रत्येक जिले में चल रहे वैक्सीनेशन फेज के तहत 1 लाख से अधिक वैक्सीन लगाने का टारगेट है.

यह भी पढ़े -    रोहतक के टिटोंली और घिलौड गांव में थम नहीं रहा मौतों का सिलसिला, किया गया सील

कोरोना बीमारी है या सिर्फ झुठ परोसा जा रहा है

कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों के बीच जो अफवाहें व गलत सुचनाएं है उससे जिले में कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव प्रभावित हो रही है. पलवल के रहने वाले नरेंद्र कुमार ने मन बना लिया है कि वे वैक्सीन नहीं लेंगे. उन्होंने कहा कि इसमें भूण, सूअर और चिंपाजी के अंश शामिल हैं. यह गाय के खुन से भी बनता है. उन्होंने आगे कहा कि हमें नहीं लगता कि कोरोना वास्तव में कोई बीमारी है भी, या हमें झुठ परोसा जा रहा है.

यह भी पढ़े -   कोरोना की चैन तोड़ने के लिए 21 दिन का सम्पूर्ण लाकडाउन लगा सकती है मोदी सरकार, सेना को किया गया है अलर्ट

एक अन्य निवासी जावती का कहना है कि यह पश्चिमी देशों द्वारा की जा रही साजिश है. इससे हमारा धर्म नष्ट हो जाएगा. इसमें गाय का मांस व फैट है. इससे हमारी धार्मिक भावनाएं आहत हो रही है. जावती उन लोगों में शामिल हैं जिन्होंने हरियाणा सरकार और पलवल के डिप्टी कमिश्नर को पत्र लिखा है कि वे कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!