महिला ने दिया कोरोना संक्रमित बच्चे को जन्म, अस्पताल ने नहीं की डिलीवरी

पानीपत । पानीपत में एक कोरोना पॉजिटिव बच्चे का जन्म हुआ. पहले पिता कोरोना पॉजिटिव पाया गया, बाद में माता भी कोरोना पॉजिटिव मिली. जिस हॉस्पिटल में महिला का इलाज चल रहा था, उन्होंने डिलीवरी करवाने से मना कर दिया. प्रसव का समय होने पर आयुष्मान भव अस्पताल के डॉक्टरों ने विचार करने के बाद कोरोना पॉजिटिव महिला की डिलीवरी करवाई.

corona virus doctor image

कोरोना संक्रमित महिला की डिलीवरी के लिए अस्पतालों ने किया मना 

बता दे कि पानीपत रिफायनरी निवासी एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित होने के बाद घर पर ही आइसोलेट था. उसकी पत्नी गर्भवती थी, जिसका डिलीवरी का समय आने पर जिस अस्पताल में इलाज चल रहा था, वहां उसे भर्ती करवाया गया. अस्पताल के स्टाफ को महिला के पति के संक्रमित होने का पता चल गया. जिसके कारण उन्होंने महिला का भी कोरोना पॉजिटिव टेस्ट करवाया.

यह भी पढ़े -   पॉजिटिविटी दर के मामले में हरियाणा गोवा के बाद दूसरे स्थान पर

जिसमें महिला कोरोना संक्रमित पाई गई. जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने महिला की डिलीवरी करवाने से मना कर दिया. प्रसव की लास्ट स्टेज होने के कारण महिला के परिजनों ने कई अस्पतालों में डिलीवरी के लिए संपर्क किया. लेकिन अधिकतर अस्पतालों ने महिला की कोरोना  पॉजिटिव की बात सुनकर इनकार कर दिया. इसी बीच सिवाह के पास स्थित आयुष्मान भव अस्पताल के डॉक्टरों ने महिला की डिलीवरी करने की हामी भर दी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में समाप्ति की ओर लॉकडाउन, क्या आगे बढ़ सकता है लॉकडाउन

मां और बच्चे की हालत बनी हुई है स्थिर 

अस्पताल के सीनियर कंसलटेंट डॉ कृष्णा सांगवान ने बताया कि 13 अप्रैल को ऑपरेशन से महिला ने बच्चे को जन्म दिया . मां के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण बच्चे को अलग रखा क्या और बच्चे का भी कोरोना टेस्ट करवाया गया. बच्चे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई. मां और नवजात की हालत स्थिर है. बाद में परिजन मां और बच्चे को हॉस्पिटल से छुट्टी दिलवा कर अपने साथ घर वापस ले गए. डॉक्टरों की टीम दोनों पर नजर रखे हुए हैं .वही महिला की डिलीवरी करवाने वाली डॉक्टर सांगवान ने बताया कि महिला के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण किसी ने भी उसकी डिलीवरी नहीं करवाई. उन्होंने कहा कि वह एक डॉक्टर है और डॉक्टर के नाते उनका फर्ज बनता है, उनकी ड्यूटी करना.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!