कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने जारी की डेटशीट, इस तारीख से शुरू होगी परीक्षाएं

कुरुक्षेत्र । कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने आगामी परीक्षाओं को लेकर डेटशीट जारी कर दी है. कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने स्नातक और बीटेक की कक्षाओं के ऑड अंक में पहले, तीसरे व पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाओं की डेट शीट जारी कर दी है. फिलहाल कोरोना की तीसरी लहर के चलते स्कूल-कॉलेजों को 26 जनवरी तक बंद किया गया है. आने वाले दिनों में कोरोना का प्रभाव कम हो जाएगा, इसी सोच के साथ विश्वविद्यालय ने परीक्षाओं को लेकर डेटशीट जारी की है.

यह भी पढ़े -   अब किसी भी स्कूल में नहीं बैठेंगे एक बैंच पर दो से ज्यादा विद्यार्थी, जानिये पूरा मामला

Kurukshetra University Kurukshetra

प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी

ओड सेमेस्टर की परीक्षाएं 10 व 23 फरवरी से शुरू हो जाएगी. कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो सोमनाथ सचदेवा के निर्देशानुसार शुक्रवार को बीटेक व अंडर ग्रेजुएट ओड प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इसको लेकर सभी संबंधित निदेशकों, प्राचार्याें को भी सूचित कर दिया गया है.

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक डा. हुकम सिंह ने बताया कि परीक्षा शाखा की ओर से परीक्षा शुरू होने के एक हफ्ते पहले सभी स्टूडेंट्स को उनके एडमिट कार्ड व रोल नंबर भेज दिए जाएंगे. इन परीक्षाओं को ऑनलाइन व ऑफलाइन माध्यम को लेकर फैसला एक सप्ताह पहले लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि परीक्षा संबंधित सभी तरह की जानकारी विश्वविद्यालय की अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दी गई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के इन जिलों में आंधी और बूंदाबांदी से गिरा तापमान, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम

बीटेक और ओड सेमेस्टर की होगी परीक्षाएं

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय लोक संपर्क विभाग के उपनिदेशक डा. दीपक राय बब्बर ने बताया कि इन परीक्षाओं में बीटेक इंजीनियरिंग के तीसरे, पांचवें, सातवें व आठवें सेमेस्टर स्पेशल, एमटेक इंजीनियरिंग के तीसरे, बीआर्किटेक्चर के प्रथम, तृतीय, पाचवें तथा सातवें सेमेस्टर की परीक्षाएं शामिल हैं. इसके साथ ही बीकाम के प्रथम, तृतीय व पांचवें, बीए आनर्स के प्रथम, तृतीय व पांचवे तथा बीएससी मैथमेटिक्स आनर्स के पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं शामिल हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!