School Reopening: हरियाणा में 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, सरकार ने किया ऐलान

चंडीगढ़ | हरियाणा में स्कूल खोलने को लेकर बहुत बड़ी जानकारी आ रही है. कल से ही स्कूल खोलने को लेकर सोशल मीडिया पर तमाम खबरें छाई हुई थी. मगर सरकार के इस ऐलान के बाद सभी खबरों पर विराम लग गया है.

student corona school

कल ही हरियाणा के शिक्षा मंत्री की तरफ से स्कूल खोलने को लेकर किसी भी तरह से राय नहीं बनी थी. इसी क्रम में सरकार की तरफ से जानकारी मिली है कि 1 फरवरी से स्कूल खोल दिए जाएंगे. मगर अभी 10 वीं से 12 वीं के विद्यार्थियों के लिए ही स्कूल खुलेंगे. बाकी बच्चों के लिए ऑनलाइन माध्यम से ही कक्षाएं चलती रहेंगी.

शिक्षा मंत्री ने कल जानकारी देते हुए कहा कि विशेषज्ञों की राय के बाद स्कूल खोले जाएंगे और आज स्तिथि स्पष्ट कर दी गई है कि 1 फरवरी से हरियाणा के स्कूल 10वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए खोले जाएंगे.

यह भी पढ़े -   शिक्षा विभाग की बड़ी पहल: शुरू की उड़ान योजना, इन कक्षा के विद्यार्थियों को होगा फायदा

आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए कि कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए 1 जनवरी से सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिया गए था.कोरोना के प्रभाव को देखते हुए पहले 12 जनवरी तक स्कूल बंद किया था. फिर इसकी अवधि 26 जनवरी तक बढ़ा दी गई थी, साथ ही स्कूल अध्यापकों के अन्य स्टाफ के लिए 50% हाजिरी के साथ स्कूल खोले गए थे, फिलहाल अभी बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन ही चलेंगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!