अब अवसर ऐप पर देख सकेंगे परीक्षा परिणाम, देखें रिजल्ट घोषित होने का शेड्यूल

सिरसा   कोरोना महामारी के चलते सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा परिणाम जानने के लिए स्कूल नहीं आना पड़ेगा. शिक्षा विभाग द्वारा तीसरी से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों का वार्षिक परिणाम अवसर ऐप पर अपलोड किया जाएगा. जबकि पहली व दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों के अभिभावकों को फोन पर परिक्षा परिणाम की जानकारी दी जाएगी. जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते स्कूलों में 30 अप्रैल तक अवकाश घोषित किया हुआ है.

यह भी पढ़े -   10वीं के रिजल्‍ट को लेकर CBSE ने लिया फैसला, इस दिन होगी घोषणा

SCHOOL STUDENT
अवसर ऐप पर ली गई परीक्षा

शिक्षा विभाग ने घर से पढ़ो अभियान के तहत विधार्थियों को आनलाइन अवसर के माध्यम से भी पढ़ाई करवाई गई. सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों और शिक्षकों के लिए अवसर ऐप का उपयोग किया जा रहा है. अवसर ऐप के जरिए ही शिक्षकों ने बच्चों की परीक्षाएं ली थी. इन परीक्षाओं का परिणाम स्कूल के अध्यापकों को 20 अप्रैल तक अवसर ऐप पर अपलोड करना होगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में आठवीं पास युवाओ के लिए 100 पदों पर भर्ती जल्द, देखे पूरी जानकारी

परिणाम घोषित तिथि

पहली से दूसरी 23 अप्रैल 2021
तीसरी से चौथीं 24 अप्रैल 2021
पांचवीं से छठी। 26 अप्रैल 2021
सातवीं से आठवीं 27 अप्रैल 2021
नौवीं व ग्यारहवीं 30 अप्रैल 2021

मंगलवार से अपलोड किए जाएंगे रिजल्ट

सिरसा के जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी आत्मप्रकाश मेहरा ने बताया कि स्कूलों के तीसरी से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम अवसर ऐप पर घोषित किया जाएगा. अध्यापकों ने परीक्षा परिणाम तैयार कर लिए हैं. मंगलवार से परीक्षा परिणाम अपलोड करने के निर्देश दें दिए गए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!