बुजुर्ग महिला ने पेश की अनूठी मिसाल, 31 लाख रुपए की जमीन कर दी गौशाला के नाम

फतेहाबाद | आज के इस युग में जहां जमीन के एक छोटे से टुकड़े के लिए रिश्तों का कत्ल हो रहा है, वहीं एक बुजुर्ग महिला ने अपनी 31 लाख रुपए की जमीन गौशाला के नाम कर दी है. बुजुर्ग महिला के इस प्रयास पर फतेहाबाद जिले के डीसी ने उन्हें सम्मानित किया तो वहीं अन्य गौ भक्तो ने भी इस कदम को अनुकरणीय उदाहरण बताया. सभी ग्रामवासियों ने भी उनके इस फैसले पर खुशी जताई और उनके इस कदम की जमकर सराहना की.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में गेस्ट टीचरों के लिए बड़ी खुशखबरी, EPF कटने के साथ मिलेगी कई अन्य सुविधाएं

cow gaay

बता दें कि फतेहाबाद जिले के गांव काजलहेड़ी निवासी स्वर्गीय बनवारी लाल गोदारा की धर्मपत्नी सावित्री देवी ने अपनी 31 लाख रुपए कीमत की नौ कनाल जमीन गांव की श्रीकृष्ण प्रणामी गौशाला नंदीशाला के नाम दान कर दी है. पोते रामनिवास गोदारा ने बताया कि उनकी दादी ने जमीन की रजिस्ट्री गौशाला के नाम करवाते हुए अन्य लोगों के लिए प्रेरणादायक काम किया है. उन्होंने कहा कि गौ सेवा सेवा से बढ़कर कोई धर्म नहीं है और सभी को इसमें अपना थोड़ा बहुत योगदान देना चाहिए.

पोते रामनिवास गोदारा ने कहा कि आज के इस युग में जहां लोग दान देने से कतराते हैं, लंबा सोच विचार करते हैं, वहीं उनकी दादी ने एक झटके में फैसला लेते हुए लाखों रुपए की जमीन गौशाला को दान कर समाज के लिए एक उदाहरण पेश किया है. उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से ही गौशालाएं आगे बढ़ सकती हैं. अकेले सरकार के भरोसे बैठने से गौशालाओं का उद्धार नहीं हो सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!