मोक्ष प्राप्ति और संन्यास लेने की चाहत में खूनी खेल, पत्नी और 3 बच्चों की हत्या कर पर्यावरण प्रेमी रमेश ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट बरामद

अग्रोहा । हरियाणा के हिसार जिले से एक बेहद ही सनसनीखेज वारदात का मामला सामने आया है. यहां पर एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या व आत्महत्या करने की घटना घटित हुई है. घर में तीन बच्चों और महिला का खून से लथपथ शव मिला है जबकि घर के मुखिया व्यक्ति का शव सड़क पर पड़ा मिला है. घटना अग्रोहा क्षेत्र के नगंथला गांव की है. मरने वालों में रमेश कुमार उम्र 38 साल, पत्नी सुनीता, 2 बेटियां 15 व 13 साल की व एक बेटा 11 साल का शामिल है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है.

crime scene

मिली जानकारी अनुसार मृतक रमेश अग्रोहा में शादी के कार्ड बनाने का काम करता था. सुबह ग्रामीणों ने जब उसका शव अग्रोहा बरवाला सड़क मार्ग पर पड़ा हुआ देखा. उसके शरीर पर चोट के निशान थे और ऐसा लग रहा था कि वह किसी साधन की चपेट में आया है. जब गांव वाले इस बात की सूचना देने रमेश के घर गए तो घर के अंदर से कोई जवाब नहीं मिला. जब ग्रामीणों ने अंदर जाकर देखा तो रमेश की पत्नी सुनीता, दो बेटियां व बेटे का शव भी घर के अंदर पड़े थे और पूरे घर में खून के निशान थे व सभी के सिर पर भारी हथियार से चोट मारी गई थी.

सुसाइड नोट किया बरामद

सुसाइड नोट में रमेश ने लिखा है कि मैं अपने पूरे परिवार को खत्म कर रहा हूं. स्वजनों ने बताया कि वह मोक्ष प्राप्ति हेतु गृहस्थी से संन्यास लेना चाहता था लेकिन घर वालों के दबाव के चलते वह संन्यास नहीं लें सका. बीते कुछ दिनों से वह संन्यास लेने की छटपटाहट में तड़प रहा था और इसीलिए उसने यह कदम उठाया है. उसने नोट में यह बात लिखी भी है कि उसके संन्यास लेने के रास्ते में उसके बीवी-बच्चे बाधा बन रहें थे.

यह भी पढ़े -   करनाल के बस स्टैंड पर दो गुटों में हुआ जमीनी विवाद की वजह से झगड़ा, झगड़े में बरसी ईटे

सुसाइड नोट में उसने घटना के बारे में भी लिखा हैं कि घटना की रात उसने खीर बनाई जिसमें सबको नशें की दवाई दी. जब रात को सब लोग नशे में सो गए तो रात को 2 बजे उसने सिर में कुदाल मारकर सोते हुए सभी की हत्या कर दी. बीवी-बच्चों को मौत के घाट उतारने के बाद उसने बिजली का तार पकड़कर आत्महत्या की कोशिश की लेकिन करंट नहीं लगा. इसके बाद वह अपनी जिंदगी खत्म करने के लिए रेलवे लाइन की तरफ गया, मगर पुलिस का मानना है कि वह रास्ते में ही बरवाला सड़क मार्ग पर किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया या फिर खुद वाहन के आगे कूद गया.

यह भी पढ़े -   करनाल के बस स्टैंड पर दो गुटों में हुआ जमीनी विवाद की वजह से झगड़ा, झगड़े में बरसी ईटे

डीएसपी नारायण चंद ने बताया कि घर के अंदर कमरे में एक बेड पर मां-बेटा व दूसरी खाट यानि चारपाई से दोनों बेटियों के शव बरामद हुए हैं. चारों के सिर में मिट्टी खोदने वाले कुदाल से वार किया गया है। पांचों शवों को कब्जे में लेकर अग्रोहा मेडिकल भिजवाया गया है. मौके पर फोरेंसिक टीम पहुंची हुई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!