Breaking News: जुलाई में होगी HCS की परीक्षा, परीक्षा केंद्रों को लेकर दिए गए ये निर्देश

फतेहाबाद | हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा आगामी जुलाई माह में प्रस्तावित एचसीएस (HCS) एवं एलाइड सर्विसेज की प्रारंभिक लिखित परीक्षा की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन और आयोग के अधिकारियों ने विचार- विमर्श किया. डीसी प्रदीप कुमार व हरियाणा लोक सेवा आयोग के सदस्य आनन्द शर्मा ने जिलें में आयोजित होने वाली एचसीएस व एलाइड सर्विसेज परीक्षा बारे तैयारियां करने और इस परीक्षा के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद बनाएं रखने संबंधी बातों पर विस्तार से चर्चा की.

EXAM CENTER

हरियाणा लोक सेवा आयोग के सदस्य आनन्द शर्मा ने बताया कि जुलाई माह में एचसीएस व एलाइड सर्विसेज की प्रारंभिक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा प्रदेश के विभिन्न जिलों में होगी. उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा परीक्षा के लिए फतेहाबाद जिले का भी चयन किया गया है. इस परीक्षा के नकल रहित व सफलतापूर्वक आयोजन के लिए जिला प्रशासन और पुलिस का सहयोग बेहद जरूरी है.

आनन्द शर्मा ने बताया कि आयोग परीक्षा के लिए जरूरी संसाधनों पर विचार- विमर्श कर रहा है. जिलें में जितने भी परीक्षा सेंटर बनाए जाएंगे, उन सभी में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद बनाएं रखने के आदेश दिए गए हैं. सभी परीक्षा सेंटरों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के भी आदेश जारी किए गए हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना संकट के दो साल बाद यह परीक्षा आयोजित हो रही है.

यह भी पढ़े -   IIMC Delhi Jobs: दिल्ली में आई कार्यालय सहायक के पदों पर भर्ती, मिलेगी 25 हजार सैलरी

परीक्षा सेंटरों का किया जाएगा चयन

डीसी प्रदीप कुमार ने बताया कि हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा आगामी जुलाई माह में एचसीएस व एलाइड सर्विसेज की प्रारंभिक लिखित परीक्षा के लिए जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग को निर्देश दिए गए हैं कि इस परीक्षा के लिए बनाए जाने वाले परीक्षा सेंटरों की लिस्ट तैयार कर लें. परीक्षा सेंटर ऐसे स्थानों पर बनाएं जाएं, जहां पहुंचने के लिए अभ्यर्थियों को किसी तरह की परेशानी न झेलनी पड़े. ऐसे परीक्षा सेंटर बनाए जाएं जहां तक पहुंचने के लिए यातायात व्यवस्था दुरुस्त हो.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!