PUBG लवर्स के लिए अच्छी खबर – रिलीज से पहले करें डाउनलोड

नई दिल्ली । PUBG Mobile पर भारत में पिछले साल बैन लग गया था. बता दे कि आज भी दुनिया भर में ओरिजिनल पब्जी गेम ही मशहूर है. कोई भी दूसरा गेम पब्जी जैसा क्रेज गेमर्स के बीच पैदा नहीं कर सका. इसके बाद PUBG भारतीय रंग रूप में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के नाम से वापस आया. वहीं इसी दौरान कई दूसरे गेम्स भी लांच किए गए. परंतु उनमें से ज्यादातर गेम कब आए और कब गए यह पता ही नहीं लगा. अभी हाल ही में Garena ने बेहतर ग्राफिक्स और एनिमेशन वाला फ्री फायर का प्रीमियम वर्जन फ्री फायर मैक्स लॉन्च किया है.

PUBG

PUBG यूजर्स के लिए अच्छी खबर

मगर फिर भी दुनिया भर के गेमर्स तो बस PUBG New state के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं. इस इंतजार का कारण पहले से भी ज्यादा गेम मोड और बेहतर ग्राफिक्स वाला पब्जी मोबाइल का नया वर्जन है. बता दें कि फिलहाल गेम शुरुआती टेस्टिंग स्टेज में है. परंतु गेमर्स ने गेम के लिए अभी से प्री रजिस्टर कर लिया है. 7 महीनों की अटकलों के बाद कुछ समय पहले krafton ने पब्जी न्यू स्टेट के लिए प्री रजिस्ट्रेशन की घोषणा की थी. शुरुआती टेस्टिंग स्टेज मे ही गेमर्स ने गेम के लिए प्री रजिस्टर्ड कर लिया है. पबजी मोबाइल गेम के ओरिजिनल वर्जन की तरह ही इस वर्जन में भी प्लेयर बैटल ग्राउंड में उतरेंगे. लेकिन अब की बार गेम को 2051 में सेट किया जाएगा. एक बार जब वे TROI मे उतरेंगे तो गेमर्स को इलाके,  टूल्स का अच्छे से इस्तेमाल करते हुए अपने विरोधियों को हराने और गेम जीतने के लिए अपनी बेस्ट स्ट्रेटजी का इस्तेमाल करना होगा.

यह भी पढ़े -   LIC Scheme: 60 नहीं 40 साल की उम्र से मिलेगी पेंशन, जानिए LIC की नई योजना के बारे में

फिलहाल गेम शुरुआती स्टेज सेटिंग्स में है, मगर अब तक गेमर्स अपने एंड्रॉइड फोन पर गेम को ट्राई कर सकते हैं, इसके लिए यूज़र्स को जरुरी APK और OBB फाइल डाउनलोड कर सकते हैं.  यह हम बताएंगे कि  कैसे आप गेम को एंड्राइड पर खेलने के लिए APK और OBB फाइल डाउनलोड कैसे कर सकते हैं. लिंक से PUBG न्यू स्टेट APK और OBB एक्सपेंशन फाइल डाउनलोड करें. लिंक खोलने के लिए आपको डेस्कटॉप ब्राउज़र की आवश्यकता पड़ सकती है.

APK फाइल पर टैप करें, जिससे ऐप इंस्टॉल हो जाएगा. ऐप इंस्टॉल करने के लिए आपको पहले अज्ञात स्रोतों से ऐप्स इनस्टॉल करने की इजाजत देनी पड़ सकती है. अब अपने फोन स्टोरेज के एंड्रॉइड फोल्डर में जाएं, “obb” फोल्डर खोलें, फिर ओबीबी फाइल को “com.pubg.newstate.beta” नाम के फोल्डर में पेस्ट करें.अगर वहां ये फोल्डर नहीं है तो आपको ये फोल्डर खुद बनाना होगा. अपने फोन का मेमोरी स्पेस बचाने के लिए डाउनलोड की गई इंस्टॉलेशन फाइलों को डिलीट कर दें, अब आप गेम खेल सकते हैं.
मगर याद रखें कि इन इंस्टॉलेशन फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए आपको अज्ञात सोर्स से इनस्टॉल करने की पपरमिशन देनी होगी और ये आपके डाटा की सीक्रेसी और सुरक्षा दोनों को खतरा पहुँच सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!