अब WhatsApp पर वीडियो स्टेटस लगाना और हो जाएगा मजेदार, जल्द आएगा ये नया फीचर

चंडीगढ़ | वर्तमान समय में WhatsApp Status बहुत लोकप्रिय हो रहा है. ऐसे में WhatsApp की ओर से व्हाट्सएप स्टेटस स्टेट को यूजर फ्रेंडली बनाने की दिशा में काम करने की किया जा रहा है. इसी कड़ी में व्हाट्सएप ने एक नए फीचर पर काम शुरू किया है, जिसके रोलआउट होने के बाद व्हाट्सएप स्टेटस पर वीडियो लिंक लगाना आसान हो जाएगा.

WhatsApp 2

रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सएप अब स्टेटस अपडेट के लिए रिच लिंक प्रिव्यू जेनरेट करने पर काम कर रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp प्लेटफॉर्म स्टेटस अपडेट के लिए Share Rich Link Preview Generate फीचर को रोल आउट कर रहा है.

क्या है रिच लिंक प्रीव्यू जनरेट फीचर

फिलहाल व्हाट्सएप स्टेटस में यूट्यूब या रील लिंक जैसे वीडियो लिंक शेयर करना थोड़ा मुश्किल होता है. लेकिन जल्द ही लिंक के साथ प्रीव्यू का विकल्प भी उपलब्ध होगा. ऐसे में व्हाट्सएप स्टेट्स काफी फनी होगा.

यह भी पढ़े -   13 श्रेणियों के एक करोड़ 75 लाख कंटेंट पर फेसबुक ने की कार्यवाई

बता दें कि यह फीचर प्लेटफॉर्म के एंड्रॉयड और डेस्कटॉप बीटा यूजर्स के लिए जल्द ही जारी किया जा सकता है. फिलहाल रिंच लिंक डेवलपमेंट के शुरुआती दौर में है. गौरतलब है कि हाल ही में व्हाट्सएप द्वारा मैसेज रिएक्शन फीचर को रोल आउट किया गया है. जिसमें यूजर्स मैसेज को होल्ड करके इमोजी के जरिए रिएक्ट कर सकेंगे. 2GB फ़ाइल शेयरिंग जैसी कई अन्य सुविधाएं भी आने वाली हैं.

यह भी पढ़े -   Amazon मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक चीजों पर दे रहा है बंपर छूट, इस दिन से सेल शुरु

मल्टी डिवाइस फीचर

वाहटसऐप जल्द ही multi-device फीचर पेश करेगा. जिससे यूजर एक ही अकाउंट से चार डिवाइस कनेक्ट कर सकेंगे. बता दें कि व्हाट्सएप यूजर्स को टेबलेट कंप्यूटर और लैपटॉप को पेयप करने की सुविधा देता है. मल्टी प्लस फीचर में एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन वाले प्राइमरी फोन की आवश्यकता के बिना व्हाट्सएप के डेस्कटॉप वर्जन में लॉगिन कर सकते हैं.

यह भी पढ़े -   Airtel ने लांच किए 4 नए सस्ते Plans, बेनिफिट्स इतने की तुरंत रिचार्ज करवाने का बनेगा मन

ग्रुप एडमिन के लिए चैट फीचर

व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन का एक नया चैट पिक्चर जल्द लांच किया जाएगा. जिसके जरिए ग्रुप के एडमिन व्हाट्सएप ग्रुप के बाकी मेंबर को हटा सकेंगे. इस बीच के रोल आउट होने के बाद व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन बिना पूछे किसी का भी मैसेज डिलीट कर सकेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!