हटाई जाएगी NCR के इन इलाकों में घरों के ऊपर से गुजर रही हाई टेंशन लाइनें, 62 लाख रुपए का आएगा खर्च

गुरुग्राम | हरियाणा के पटौदी और फरुखनगर में 11 केवीए क्षमता की हाई टेंशन लाइन के नीचे लोगों ने घर बना लिए हैं, जिस कारण कभी भी हादसा हो सकता है. ऐसे में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (DHBVN) द्वारा इन छह हाई टेंशन लाइनों को स्थानांतरित करने की योजना बनाई गई है.

Bijli Karmi

62 लाख रुपए का आएगा खर्च

इस मामले में प्रबंध निदेशक पीसी मीणा द्वारा आदेश जारी किए जा चुके हैं. इनको स्थानांतरित करने पर 62 लाख रुपए का खर्च आने का अनुमान है. 2 महीने पहले दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा सर्वे किया गया था. तब विभाग द्वारा इन तारों को स्थानांतरित करने की योजना बनाई गई, जिसे प्रबंध निदेशक ने अब मंजूरी दे दी है.

गौरतलब है कि फारुख नगर के गांव मुसैदपुर, वार्ड नंबर 8 के बलहाली बस्ती, शिव मंदिर के पास, सुल्तानपुर गांव के पास, नई गढ़ी में भंडारी ट्रांसफार्मर के पास, पटौदी शहर में रामलीला ग्राउंड के पास लोगों ने हाई टेंशन लाइन के नीचे घर बना लिए हैं, जिस कारण हादसा होने का डर हमेशा बना रहता है.

नानूकलां में नहीं पाया स्थानांतरण का काम

तेलपुरी फीडर से गांव नानूकलां के स्कूल तक हाई टेंशन केबल को जगह न मिलने के कारण स्थानांतरित नहीं किया जा सका. डीएचबीवीएन के अधीक्षक अभियंता श्यामबीर सैनी ने बताया कि लोगों ने अवैध रूप से हाई टेंशन लाइनों के नीचे घर बना लिए हैं. इस कारण इन लाइनों को स्थानांतरित करने की योजना बनाई गई है. उप मंडल अभियंता और कार्यकारी अभियंता को इन लाइनों को जल्दी से स्थानांतरित करवाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!