HBSE Result 2022: हरियाणा बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, देखें लेटेस्ट अपडेट

चंडीगढ़, HBSE Result 2022 | हरियाणा के सभी छात्र रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं और सभी छात्र इस बात को लेकर उत्सुक हैं कि कब हरियाणा बोर्ड रिजल्ट (Haryana Board Result) की घोषणा करेगा. बता दें कि हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, एचबीएसई जल्द ही 10वीं, 12वीं की परीक्षा का परिणाम जारी कर सकता है. परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर ऑनलाइन जारी किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एचबीएसई 10वीं, 12वीं का रिजल्ट जून महीने में जारी कर सकता है. गौरतलब है कि करीब 7 लाख छात्र हरियाणा बोर्ड 10वीं, 12वीं के नतीजे का इंतजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़े -   कल हरियाणवी गर्ल से शादी रचाएंगे पंजाब सीएम भगवंत मान, सीएम हाउस में होगा प्रोग्राम

BSEH Haryana Board

2020-2021 में मई महीने हुआ था रिजल्ट जारी

इससे पहले साल 2020 और 2021 में हरियाणा बोर्ड का रिजल्ट मई महीने में जारी किया गया था. आमतौर पर मार्च में होने वाली परीक्षा का परिणाम एचबीएसई द्वारा 50 दिनों के भीतर जारी कर दिया जाता है. चूंकि इस साल परीक्षाओं के आयोजन में देरी हो रही थी, इस वजह से रिजल्ट में भी देरी हो रही है.

HBSE Result 2022

वहीं हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट अक्सर हरियाणा बोर्ड 10वीं से पहले जारी कर दिया जाता है. दोनों में 4 से 7 दिन का अंतर होता है. जहां एक तरफ 10वीं की परीक्षा 20 अप्रैल को खत्म हुई, वहीं 12वीं की परीक्षा 27 अप्रैल तक चली थी. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि हरियाणा बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट जून के मध्य तक जारी किया जा सकता है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार का फैसला, सरकारी स्कूलों में खाली पदों को रिटायर्ड शिक्षकों के जरिए भरा जाएगा

बता दें कि वर्तमान में यह विभिन्न विशेषज्ञों द्वारा किए जा रहे अनुमानों और रिपोर्टों पर आधारित है. फिलहाल छात्रों को स्पष्ट तिथि के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखनी होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!