सीएम मनोहर लाल ने दी हिसार जिले को करोड़ों रुपए की सौगात, कई परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास

हिसार | भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने हिसार पहुंचे सीएम मनोहर लाल ने जिलें को करोड़ों रुपए की सौगात दी. सीएम मनोहर लाल ने हिसार के लघु सचिवालय परिसर में लगभग 57 करोड़ की लागत की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया. उन्होंने 33 करोड़ 21 लाख 87 हजार रुपए की लागत से नवनिर्मित परियोजनाओं का उद्घाटन तथा 23 करोड़ 51 लाख 53 हजार रुपए की लागत से बनने वाली विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया.

cm khattar

सीएम मनोहर लाल ने 16 करोड़ 45 लाख 10 हजार रुपए की लागत से बनाए गए नारनौंद क्षेत्र के खेड़ी चोपटा स्थित महिला कालेज का उद्घाटन किया. इसके अलावा माजरा प्याऊ में 7 करोड़ 18 लाख 21 हजार रुपए की लागत से नवनिर्मित राजस्व विभाग के अधिकारियों के आवासीय परिसर का उद्घाटन किया. उन्होंने बास तहसील में 4 करोड़ 87 लाख 47 हजार रुपए की लागत से निर्मित बास तहसील के आवासीय परिसर तथा 4 करोड़ 71 लाख 9 हजार रुपए की लागत से बनाए गए बास तहसील कॉम्प्लेक्स का लोकार्पण किया.

स्वच्छ पेयजल योजना पर फोकस

नागरिकों को उचित मात्रा में पीने का साफ पानी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सीएम मनोहर लाल ने विभिन्न जल परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया. इन परियोजनाओं में कैमरी रोड़ स्थित 2 जलघरों की क्षमता में वृद्घि एवं मरम्मत के कार्य पर 7 करोड़ 13 लाख 5 हजार रुपये, आजाद नगर स्थित जलघर में वृद्घि एवं नवीनीकरण के कार्य पर 10 करोड़ 3 लाख 48 हजार रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी. सीएम ने विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करते समय कहा कि सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों एवं ढाणियों में लोगों को जल जीवन मिशन के तहत पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल मुहैया करवाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. जल जीवन मिशन के तहत जल घरों की क्षमता में वृद्घि, जलघरों का नवीनीकरण तथा पुरानी पेयजल लाइनों के स्थान पर नई लाइन बिछाने का कार्य प्रगति पर है.

यह भी पढ़े -   दिल्ली- गुरुग्राम के बीच आवागमन हुआ आसान, खुल गया Y शेप वाला अंडरपास

सीएम मनोहर लाल ने इस दौरान गांव लोहारी राघो में 33 केवी सब-स्टेशन के निर्माण कार्य का भी शिलान्यास किया. सब-स्टेशन के निर्माण कार्य पर 6 करोड़ 35 लाख रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी. इससे गांव लोहारी राघो, गढ़ी अजीमा, ढ़ाणी कुम्हारान, माजरा, काजल खेड़ा, राजपुरा तथा माढ़ा के उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति की जा सकेगी. नारनौंद क्षेत्र में इन परियोजनाओं के उद्घाटन पर पूर्व विधायक कैप्टन अभिमन्यु ने सीएम मनोहर लाल का विशेष तौर पर धन्यवाद किया. उन्होंने कहा खेड़ी चोपटा में महिला कालेज बनाने का उनका लंबे समय से सपना था जो आज पूरा हो रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!