हरियाणा के पूर्व CM हुड्डा ने बताएं हिसार लोकसभा सीट के मायने, बोले- हिसार जीतने वाले की बनेगी सरकार

हिसार | हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज हिसार के बरवाला में पहुंचे, जहां उन्होंने हिसार लोकसभा सीट से प्रत्याशी जयप्रकाश उर्फ जेपी के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित किया. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जेपी को ज्यादा से ज्यादा वोट देकर विजयी बनाएं. इस दौरान उन्होंने बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, सरकारी नौकरी आदि मुद्दों को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

bhupender singh hooda

सरकार बनाने के लिए हिसार जीतना जरूरी

भुपेंद्र हुड्डा ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हिसार लोकसभा सीट से जीत हासिल करना बहुत जरूरी है क्योंकि जिसने हिसार जीता, हरियाणा में उसी पार्टी की सरकार बनेगी. हिसार किसान आंदोलन का केंद्र बिंदु रहा है. ऐसे में यहां की राजनीति तय करेगी कि हरियाणा में किस पार्टी की सरकार बनेगी, इसलिए हिसार जीतना बहुत जरूरी है.

पूरे देश में बदलाव की लहर- हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि हरियाणा ही नहीं, बल्कि पूरे देश में बदलाव की लहर दौड़ रही है. केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी. मैंने हरियाणा की छत्तीस बिरादरी से सवाल किया कि किसकी सरकार बनेगी? सबने यहीं कहा है कि कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी. यदि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाना चाहते हो तो भाई जयप्रकाश उर्फ जेपी को लाखों वोटों से जीत दिलाकर संसद भेजने का काम करना होगा.

सरकार बनी तो लेंगे ये फ़ैसले

  • 6 हजार रूपए बुढ़ापा पेंशन देंगे.
  • 300 यूनिट बिजली मुफ्त और गैस सिलेंडर 500 रूपए में मिलेगा.
  • कौशल रोजगार निगम को खत्म कर युवाओं को पक्की नौकरियां देंगे.
  • परिवार पहचान पत्र, प्रोपर्टी आईडी, मेरी फ़सल- मेरा ब्यौरा खत्म करेंगे.
  • पहली कैबिनेट मीटिंग में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू होगी.
  • खिलाड़ियों के लिए पदक लाओ- पद पाओ की नीति को फिर से लागू करेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!