Vastu Tips: घर की इस दिशा में झाड़ू रखने से प्रसन्न हो जाती है मां लक्ष्मी, जीवन में कभी नहीं होती पैसों की किल्ल्त

ज्योतिष, Vastu Tips | हम सभी अपने घरों में साफ- सफाई करने के लिए झाड़ू का इस्तेमाल करते है, परंतु क्या आपको पता है कि वास्तु शास्त्र में झाड़ू से जुड़े हुए कुछ जरूरी नियमों के बारे में भी जानकारी दी गई है. आज की इस खबर में हम आपको इन्हीं नियमों के बारे में जानकारी देने वाले हैं कि आपको झाड़ू किस दिशा में रखनी चाहिए. वास्तु शास्त्र में दी गई जानकारी के अनुसार, अगर हम झाड़ू को गलत स्थान पर रखते हैं, तो वह हमारे लिए काफी नुकसानदायक हो सकती है.

vastu tips

झाड़ू रखने की यह है सबसे बेहतरीन जगह

झाड़ू को सही दिशा में रखने से घर में सुख- समृद्धि का वास होता है और बरकत भी बढ़ती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, हमेशा झाड़ू को दक्षिण और पश्चिम दिशा के बीच में ही रखा जाना चाहिए. झाड़ू रखने की सबसे बढ़िया दिशा यही है, झाड़ू को कभी भी खड़ा करके नहीं रखना चाहिए. झाड़ू को हमेशा लिटा कर ही रखना चाहिए, ऐसा करने के घर में कभी भी पैसों की किल्ल्त नहीं होती.

घर के मेंन गेट के सामने कभी नहीं रखनी चाहिए झाड़ू

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के मुख्य द्वार पर झाड़ू रखने से व्यक्ति को जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में आपको घर के मुख्य द्वार पर कभी भी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए. अगर हम घर के मुख्य द्वार पर झाड़ू रखते हैं, तो हम ना चाहते हुए भी अपनी खुद की परेशानियां खुद ही बढा लेते हैं.

डिस्केलमर: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ मान्यताओं/ धर्मग्रंथों पर आधारित हैं. Haryana E Khabar इनकी पुष्टि नहीं करता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!