14 मई को वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे सूर्य, इन 5 राशियों के जातकों का शुरू होगा अच्छा समय

ज्योतिष | ग्रहों के राजा कहे जाने वाले सूर्य देव 14 मई को शाम 6:24 मिनट पर मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में परिवर्तन करने जा रहे हैं. सूर्य देव हर महीने राशि परिवर्तन करने के लिए जाने जाते हैं, जब भी कोई बड़ा ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो इसका प्रभाव लगभग सभी 12 राशि के जातको पर दिखाई देता है. 14 जून तक सूर्य वृषभ राशि में ही रहने वाले हैं. उसके बाद, वह मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. सूर्य के इस राशि परिवर्तन की वजह से कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने वाला है. वहीं, कुछ राशि के जातकों की परेशानियां बढ़ जाएगी.

Surya Dev

सभी राशि के जातकों पर प्रभाव

मेष राशि: सूर्य देव इस राशि के द्वितीय यानी कि धन भाव में गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान आपकों व्यापार में सफलता मिलती हुई दिखाई दे रही है. प्रतियोगी परीक्षा में भी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहे विवाद अब समाप्त हो जाएंगे, कार्य क्षेत्र में आपको थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है.

वृषभ राशि: सूर्य इसी राशि में गोचर हो रहे हैं, इस दौरान आपको अत्यंत लाभ मिलने वाला है. केंद्र और राज्य सरकार के विभागों में भी आप अच्छा काम करेंगे. शासन सत्ता का भी आपको पूरा सहयोग मिलने वाला है. जल्द ही, समाज में मान- सम्मान मिलेगा. किसी बड़े पद की भी प्राप्ति हो सकती है.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है. सूर्य के गोचर की वजह से आपको काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है, इसलिए आपको थोड़े धैर्य से काम लेने की आवश्यकता है.

कर्क राशि: सूर्य देव एकादश यानि लाभ भाव में गोचर करने जा रहे हैं, ऐसे में समय आपके लिए काफी अच्छा रहेगा. वरिष्ठ लोगों का भी आपके सहयोग मिलेगा. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी.

सिंह राशि: सूर्य इस राशि के दसवें यानि कि कर्म भाव में गोचर करने जा रहे हैं, ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए आने वाला समय किसी वरदान से काम नहीं है. आप जिस भी कार्य में हाथ डालेंगे, आपको उसमें सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र का भी विस्तार होगा.

कन्या राशि: सूर्य के गोचर की वजह से इस राशि के जातकों को ज्यादा अच्छे परिणाम प्राप्त नहीं होंगे, आपको थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है. गुप्त शत्रुओं से बचे, विवादित मामले बाहर ही सुलझाने की कोशिश करें.

तुला राशि: सूर्य के गोचर की वजह से इस राशि के जातकों को जीवन में उतार- चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान पारिवारिक कलह और तनाव भी बढ़ सकता है. विद्यार्थियों को भी अच्छे अंक लाने के लिए काफी मेहनत करनी होगी.

वृश्चिक राशि: सूर्य इस राशि के सप्तम यानी कि दाम्पत्य भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ससुराल पक्ष से संबंध बिगड़ सकते हैं, कार्यक्षेत्र का विस्तार तो होगा. साथ ही, आप किसी बड़े व्यापार को भी शुरू कर पाएंगे. इस दौरान आप गॉवर्मेँट सर्विसेज भी जॉइन कर सकते है.

धनु राशि: सूर्य इस राशि के छठे यानि कि शत्रु भाव में गोचर कर रहे हैं, ऐसे में आने वाला समय आपके लिए किसी वरदान से काम नहीं होगा. गुप्त शत्रु परास्त होंगे. वहीं, कोर्ट- कचहरी में चल रहे मामलों में भी फैसले आपके पक्ष में आएंगे.

मकर राशि: सूर्य इस राशि के पंचम भाव में गोचर करने जा रहे हैं, ऐसे में आपको अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं. विद्यार्थियों के लिए समय काफी अच्छा रहेगा, नौकरी की तैयारी कर रहे जातको भी बढ़िया परिणाम मिलेंगे.

कुंभ राशि: सूर्य का गोचर इस राशि के जातकों के लिए ज्यादा अच्छा साबित नहीं होगा. इस दौरान कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, माता- पिता के स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें.

मीन राशि: सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए काफी अच्छा रहेगा. आपके साहस और पराक्रम में भी वृद्धि होने वाली है, आपके कार्य की तारीफ होगी. जल्द ही आपको मांगलिक कार्यों में भी हिस्सा लेने का मौका मिलेगा.

डिस्केलमर: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ मान्यताओं/ धर्मग्रंथों पर आधारित हैं. Haryana E Khabar इनकी पुष्टि नहीं करता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!