Haryana Police Constable Exam: इस बार एडवांस बुकिंग की सुविधा नही, मौके पर ही मिलेगी टिकट, जानें रोड़वेज विभाग की तैयारी

कैथल | हरियाणा पुलिस मेल कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए रोड़वेज विभाग ने भी कमर कस ली है.31 अक्टूबर,1 व 2 नवंबर को होने वाली इस परीक्षा के लिए रोड़वेज विभाग ने स्पेशल तैयारियां शुरू कर दी है. रोड़वेज विभाग का कहना है कि छात्रों को बिना किसी परेशानी के समय पर परीक्षा सेंटर पर पहुंचाने के लिए विशेष दिशानिर्देश जारी किए गए हैं.

Haryana Roadways

विभाग की ओर से कहा गया है कि इस बार एडवांस बुकिंग नही की जाएगी. परीक्षार्थियों को बस स्टैंड पर आकर ही अपनी सीट कन्फर्म करनी पड़ेगी लेकिन इतना जरूर है कि सीट मिलने में परेशानी नहीं होगी. रोड़वेज विभाग ने बताया कि इस परीक्षा के लिए 20 अतिरिक्त बसें चलाई जाएगी और जो बसें रुटीन में चल रही है,वे चलती रहेगी. उन्होंने बताया कि जैसे ही बस में सवारियां पूरी हो जाएगी,उसी वक्त उस बस को रवाना कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   जानिये कैसे पड़ा हरियाणा के इस गाँव का नाम रसीना और इससे जुड़ी मान्यताएं

सुबह साढ़े 4 बजे से मिलेगी बस

सुबह की शिफ्ट का पेपर 10 बजें से शुरू होगा, ऐसे में अभ्यर्थियों को एक घंटा पहले परीक्षा सेंटर पर पहुंचना होता है. इसलिए सुबह साढ़े 4 बजे से बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा. इसके बाद डिमांड अनुसार बसें चलती रहेगी.

सहायता के लिए कर्मचारी रहेंगे नियुक्त

बस स्टैंड पर परीक्षार्थियों की सहायता के लिए डीआई, इंस्पेक्टर, अधिकारियों समेत दर्जनों कर्मचारी नियुक्त रहेंगे. बस स्टैंड पर बार-2 माइक से सूचित किया जाएगा कि परीक्षा केंद्रों के लिए स्पेशल बसें किस काउंटर पर लगी हुई है. परीक्षा को देखते हुए परिवहन विभाग ने सभी ड्राइवर, कंडक्टर और संबंधित अधिकारियों के अवकाश तीन दिन के लिए रद्द कर दिए गए हैं. आपातकालीन स्थिति में ही किसी को अवकाश दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के किसान ने किया ऐसा अविष्कार, बिना ईंधन बना सकेंगे बिजली

यें परीक्षा सेंटर बनाए गए है

अम्बाला, करनाल, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, फरीदाबाद, गुरुग्राम, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी और पंचकूला में कांस्टेबल पुरुष भर्ती परीक्षा के लिए केंद्र बनाए गए हैं.सभी परीक्षा केंद्रों पर दो शिफ्टों में परीक्षा आयोजित होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!