क्या केंद्रीय कर्मचारियों के DA में होगी 4% की बढ़ोतरी की, सरकार ने स्पष्ट की स्थिति

नई दिल्ली | केंद्रीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते या DA में बढ़ोतरी को लेकर अभी तक कोई भी ऐलान नहीं किया गया है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडिचर का एक लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था. इस लेटर के अनुसार जानकारी दी गई थी कि केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में जल्द ही 4% की बढ़ोतरी हो सकती है. जिससे कर्मचारियों का डीए बढ़कर 38% होने वाला था. अब सरकार की तरफ से इस बारे में स्तिथि स्पष्ट की गई और कहा गया कि अभी डीए में किसी प्रकार की कोई भी बढ़ोतरी नहीं होगी.

यह भी पढ़े -   रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट का दाम किया दोगुना, इन स्टेशनों पर आदेश लागू; यहाँ देखें लिस्ट

PAISE RUPAY

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर 

पीआईबी फैक्ट चेक में इस लेटर को फर्जी बताया गया. बता दें कि यह लेटर 23 अगस्त को जारी किया गया था. सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत हर साल छमाही आधार पर 2 बार महंगाई भत्ते में वृद्धि की जाती है. साल 2022 की पहली छमाही के लिए बढ़ोतरी का ऐलान हो चुका है.

अभी तक दूसरी छमाही जुलाई से दिसंबर के लिए महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का किसी प्रकार का कोई भी ऐलान नहीं किया गया है. वहीं सरकार ने आठवें वेतन आयोग को लेकर भी स्थिति स्पष्ट कर दी और कहा कि मौजूदा समय में आठवें वेतन आयोग के प्रस्ताव को लेकर कोई भी विचार नहीं है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!