घोषणा: अब नहीं भरना पड़ेगा HSSC फॉर्म, परिवार पहचान पत्र से अपने आप भर जायेगा, जाने कैसे

चंडीगढ़। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) और हरियाणा लोक सेवा आयोग में आवेदन करने के लिए पहले आवेदनकर्ता को बार-बार अपनी पर्सनल डीटेल्स फॉर्म में भरनी होती थी. विभाग में कई पदों के लिए अलग-अलग फॉर्म भरने के लिए आवेदन कर्ता को अलग-अलग बार अपना निजी ब्यौरा फॉर्म में डालना होता था.

यह भी पढ़े -   Gold Price Today: सोने- चांदी की कीमतों में आया उछाल, जानिए आज का ताजा भाव

इससे आवेदन कर्ता को फॉर्म भरने में दिक्कत होती थी, लेकिन अब हरियाणा सरकार ने एक ऐसा फैसला लिया है जिससे HSSC और हरियाणा लोक सेवा आयोग में आवेदन करने वाले लोगों को बहुत सुविधा होगी.

Haryana Staff Selection Commission HSSC

एप्लीकेशन फॉर्म होगा परिवार पहचान पत्र के साथ लिंक

अब किसी भी आवेदक को हरियाणा लोक सेवा आयोग और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) में किसी भी सरकारी पद के लिए आवेदन करने के लिए अपना निजी ब्यौरा बार-बार नहीं भरना होगा. अब आयोग द्वारा अपने आवेदन पत्र को आवेदन कर्ता के परिवार पहचान पत्र के साथ जोड़ दिया जाएगा. इससे परिवार पहचान पत्र में दिया गया सारा विवरण अपने आप ही आयोग के फॉर्म द्वारा उठा लिया जाएगा. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्वयं इसकी घोषणा की है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!