सोना- चांदी के दामों में फिर आई गिरावट, देखिए आज के नए भाव

नई दिल्ली | लगातार सोने के दामों में गिरावट देखने को मिल रही है. शादी के सीजन में भी सोने के दामों में काफी कमी देखने को मिली. सोने की कीमतें आज लगातार पांचवें दिन गिर गई. वहीं चांदी के दामों में भी  गिरावट देखने कों मिली है. गिरावट के चलते सोना पिछले 1 साल मे   निचले स्तर पर आ चुका है. आज एमसीएक्स पर जून सोना वायदा 0.3% की गिरावट के साथ 44300 प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा था. बता दें कि पिछले 7 दिनों में पांचवीं बार सोने के दामों में गिरावट आई है. अगर चांदी के दामों की बात करें तो चांदी 0.8% घटकर ₹62617 प्रति किलोग्राम हो गई है.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन के दौरान हरियाणा के भाजपा नेता की तस्वीरें और वीडियो वायरल, देखे

gold

जानिए सोने और चांदी की नई कीमतों के बारे में

दिल्ली सराफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव ₹44,300 प्रति 10 ग्राम रहा . जो कि पिछले 1 साल में सबसे कम भाव है. अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो हाजिर सोना 0.1% लुढ़क कर 1683.56 डॉलर प्रति औस पर आ गया है. वहीं चांदी के दामों में भी बुधवार को कमी देखने को मिली. दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी 0.8% घटकर ₹62617 प्रति किलोग्राम पर आ गई. अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज चांदी 24.01 डॉलर प्रति औस पर स्थिर रही.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!