लापरवाही: अंतिम संस्कार के बाद पता चला, कोरोना पॉजिटिव था शव

अटेली मंडी । प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. लेकिन फिर भी आम नागरिकों एवं सरकारी एजेंसियों की लापरवाही जारी है. भले ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से मरीज की कोरोना रिपोर्ट जल्द से जल्द उपलब्ध कराने के दावे किए जा रहे हैं लेकिन अटेली मंडी से स्वास्थ्य विभाग की एक ऐसी ही लापरवाही का मामला सामने आया है जहां 53 साल की महिला की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार में क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए.

यह भी पढ़े -   वैक्सीन लगवाने से 48 घंटे पहले व बाद में न करे ये काम, नहीं तो बाद में पड़ सकता है पछताना

corona antim sanskar
महिला पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थी और इलाज के लिए पहले नारनौल और फिर गुरुग्राम में हस्पताल में भर्ती थी. अंतिम संस्कार के बाद जब महिला की कोरोना रिपोर्ट आई तो वह पॉजिटिव मिली. इसके बाद हेल्थ डिपार्टमेंट की नींद खुली और अंतिम संस्कार में शामिल हुए सभी लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे.

यह भी पढ़े -   स्वास्थ्य विभाग अलर्ट: 40 टीमें गांव-गांव पहुंचकर करेंगी रैपिड टेस्ट, तैयारियां शुरू

ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर भी सवाल उठना लाजमी है कि कोविड रिपोर्ट आने में इतनी देरी क्यूं हो रही है. साथ ही संदिग्ध मरीज की मौत के बाद उसका कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार क्यूं नहीं किया गया. प्रदेश में कई जगहों से इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है जब मरीज की मौत के बाद उसकी कोविड रिपोर्ट सामने आ रही है और मरीज का अंतिम संस्कार भी बगैर कोविड प्रोटोकॉल के किया जा रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!