हरियाणा के इस जिले का सैंपल देने वाला हर तीसरा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव

नारनौल । कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार व लोगों की लापरवाही का परिणाम अब तेज गति से सामने आने लगा है. पिछले कोरोना काल के दौरान शांति प्रिय रहे महेन्द्रगढ़ जिले में कोरोना अबकी बार इतना कहर ढहाएगा, इसकी कल्पना किसी ने सपने में भी नहीं की थी. आंकड़ों के अनुसार स्वास्थ्य विभाग द्वारा लिए 2212 सैंपल में से 762 केस कोरोना संक्रमित मिलें हैं. मतलब साफ है कि सैंपल देने वाले हर तीसरे मरीज की रिपोर्ट पोजिटिव आई है.

narnaul corona news

इनमें अकेले गांव कोरियावास में 146, अटाली में 36, भोजावास में 14, महेन्द्रगढ़ में 13, ताजपुर में 12, सिरोही में 11 व सेहलग गांव से 10 संक्रमित केस सामने आएं हैं. सरकारी बुलेटिन के मुताबिक जो सात मौतें हुई हैं , इनमें गांव धनुदा का 73 वर्षीय बुजुर्ग, हाउसिंग बोर्ड में रहने वाली 67 वर्षीय महिला, नारनौल शहर के शास्त्री नगर में 39 वर्षीय व्यक्ति, गांव खातोली अहीर में 82 वर्षीय बुजुर्ग, गांव बास वासी 72 वर्षीय वृद्धा शामिल हैं. इसके अलावा अटेली में निवर्तमान पार्षद की भी कोरोना महामारी की वजह से मौत हो गई है.

सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार ने बताया कि जिले में 762 नए कोरोनावायरस संक्रमितों केसों की संख्या सामने आईं हैं. अब जिले में कोरोना पाज़िटिव की कुल संख्या 11527 हो गई है. अभी तक कुल 8297 कोरोना संक्रमित केस ठीक हुए हैं. अब तक जिले में 54 कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु हो चुकी है.

यह भी पढ़े -   1500 फुट तक बोर पर भी नहीं निकलता पानी, अब युवाओं ने शुरू की नई पहल

अटेली में वार्ड पार्षद की मौत

अटेली कस्बा निवासी निवर्तमान नगर पार्षद सुनीता की कोरोना से मौत हो गई. 37 वर्षीय सुनीता देवी कस्बे के वार्ड नंबर 9 से पार्षद थी. मंगलवार को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत उनका अंतिम संस्कार किया गया. कस्बे में पिछले एक सप्ताह के दौरान तीन महिलाओं समेत छह लोगों को कोरोना महामारी ने अपनी चपेट में लिया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के ऐसे 2 गांव जहां पर पानी की बिल्कुल भी बर्बादी नहीं होती, डॉक्यूमेंट्री मे आए नजर

सीएचसी के अधीन गांवों में 62 कोरोना संक्रमित मिलें

नांगल चौधरी सीएचसी के अन्तर्गत विभिन्न गांवों से 62 कोरोना संक्रमित केस सामने आएं हैं. जिसमें अकेले शहबाजपुर गांव से 9 मरीज मिले हैं. सीएचसी के एसएमओ डॉ अरुण कालरा ने बताया कि कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए सैंपलों की संख्या बढ़ा दी है. ज्यादातर संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!