हरियाणा की पहली जेल जहां 24 घंटे में ही कोरोना पॉजिटिव मिले 134 कैदी

नारनौल । प्रदेश की नारनौल जेल शायद पहली ऐसी जेल होगी, जहां एक ही दिन में 134 बंदी / कैदी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. बता दे कि इस रिपोर्ट के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. जेल के अंदर पहला केस 25 अप्रैल को मिला था,  जिसे हल्का सा बुखार था. सैंपल के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. सेम इसी प्रकार की तकलीफ अन्य दो कैदियों को भी महसूस हुई थी.

narnaul jail

कोरोना के 134 मामले सामने आने से मचा जेल मे हड़कंप

इसी की वजह से वहां कार्यरत चिकित्सक आंचल राव ने जेल में बंद 92 कैदियों का सैंपल भेजा था. जिसके बाद एकाएक अन्य कैदियों को भी कोरोना के लक्षण महसूस होने लगे. इसी के चलते 350 के करीब कैदियों के  सैंपल लिए गए थे. जब बुधवार को रिपोर्ट आई तो सभी चौक गए, 92 में से 41 और 350 में से 65 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

इसी प्रकार एक ही दिन में जेल के अंदर 134 कैदियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. इन संक्रमितों को रेवाड़ी में बनाई गई स्पेशल जेल में रखा जाएगा. नसीबपुर में स्थित जिला जेल में कोविड-19 के अधिक मामले मिलने की वजह से प्रशासन अधिक सख्ती बरत रहा है. बता दें कि जेल में स्थिति का जायजा लेने के लिए बुधवार को खुद उपायुक्त अजय कुमार मौके पर पहुंचे.

यह भी पढ़े -   1500 फुट तक बोर पर भी नहीं निकलता पानी, अब युवाओं ने शुरू की नई पहल

अधिकारियों को दिए गए सख्ती करने के निर्देश 

उन्होंने जेल अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए. उनके साथ पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन भी मौजूद रहे. डीसी ने वहां पर मौजूद डीएसपी जेल सरवर सिंह को निर्देश दिए कि जेल में कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन करवाया जाए. साथ ही सभी के लिए समय पर सभी उचित दवाइयों का प्रबंध करे. इस पर डीएसपी सरवर सिंह ने बताया कि जेल में कोविड-19 के नियमों का पालन किया जा रहा है. सभी कैदियों को मास्क दिए गए हैं.

यह भी पढ़े -   सीरो-सर्वे क्या होता है, जानिए कैसे होगा सीरो सर्वे और कैसे करेगा यह काम

समय-समय पर उन्हें चिकित्सा सुविधा भी मुहैया करवाई जा रही है. वही उपायुक्त ने निर्देश दिए कि वे जिला जेल के सभी कर्मचारियों का भी ख्याल रखें. कोरोना के लक्षण मिलने पर तुरंत आरटी पीसीआर टेस्ट करवाया जाए. अगर जिला जेल में किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाओं की जरूरत है तो उसे तुरंत संज्ञान में लाया जाए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!