लॉन्च होने के 24 घंटे में ही बिक गई सारी गाड़ियां, भारत के लोग हुए इस कार के दीवाने

नई दिल्ली । स्कोडा 2022 कोडिएक फेसलिफ्ट एसयूवी की दीवानगी इन दिनों भारत के लोगों के सर चढ़कर बोल रही है. बता दें कि इस कार के लॉन्च होने के 24 घंटे के अंदर ही इसकी सभी यूनिट सेल हो गई. चेक कार मैन्युफैक्चर द्वारा भारतीय ग्राहकों के लिए सोमवार को दूसरी पीढ़ी की कोडीएक एक्सयूवी लॉन्च की गई थी. इस कार को 34.99लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर लांच किया गया था.

skoda

भारत के लोग इस कार के हुए दीवाने

इससे पहले इस एक्सयूवी को ग्लोबल मार्केट में भी पेश किया गया था. नई जनरेशन वाली सेवन सीटर एसयूवी में अपग्रेड इंजन के साथ-साथ इसमे डिजाइन और टेक्निकल अपडेट भी किया गया है. Skoda kodiaq मे 2 लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन लगाया गया है. यह इंजन 190 पीएस की पावर और 320Nm का टॉर्क जनरेट करता है . इंजन 7 स्पीड DSG ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. बता दे कि स्कोडा ने दावा किया है कि नई kodiaq महज 7.8 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. यदि इस कार के फीचर्स की बात की जाए तो नई कोडिएक में क्रोम फिनिश के साथ हेक्सागोनल ग्रिल दिया गया है. साथ ही बॉडी ब्लर्ड बंपर और इसके फ्रंट ग्रिल के डिजाइन में भी थोड़ा सा बदलाव किया गया है.

यह एक्सयूवी क्रिस्टलीय एलइडी हैडलाइट्स को सपोर्ट करेगी, जो कि ग्राहकों को रोशनी का एक बेहतर एक्सपीरियंस देगी. कार के रियर में आकर्षक टर्न इंडिकेटर  मिलते हैं, जिसमें लेटरिंग काफी प्रमुखता में नजर आती है. नए ड्यूलटोन अलॉय व्हील और सिल्वर कलर में फंक्शनल रूफ रेल्स के साथ यह कार काफी स्पोर्टी नजर आती है. इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है जो इनबिल्ट नेविगेशन और वायरलेस कनेक्टिविटी से लैस है. इसमें एकदम नया केबिन है, इसके 2 स्पोक स्टीयरिंग व्हील को नया डिजाइन दिया गया है. जिस वजह से डैशबोर्ड और इंटीरियर को जबरदस्त लुक मिल रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!