इस बैंक के ग्राहकों को लगने वाला है बड़ा झटका, बैंक ने किया क्रेडिट कार्ड चार्ज मे बदलाव

नई दिल्ली । ICICI बैंक के ग्राहकों को एक बड़ा झटका लगने वाला है. बता दें कि 10 फरवरी से चेक रिटर्न, कैश एडवांस ट्रांजैक्शन, लेटे पेमेंट फीस, ऑटो डेबिट रिटर्न फीस में इजाफा करने का फैसला लिया गया है. बैंक द्वारा इस बारे में ग्राहकों को जानकारी दी गई है. इस जानकारी के अनुसार क्रेडिट कार्ड होल्डर को ₹500 या उससे अधिक के कैश एडवांस पर 2.50% पूरे अमाउंट का देना होगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा और राजस्थान में हुई इस शादी की आखिर क्यों हो रही चर्चा, जानें वजह ?

bank

इस बैंक के ग्राहकों को लगेगा बड़ा झटका

वही चेक रिटर्न करने पर बैंक पूरे अमाउंट का 2 परसेंट शुल्क लेगा. इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक ने क्रेडिट कार्ड लेट पेमेंट फीस में भी इजाफा किया है. बता दें कि यदि आपको ₹100 का भुगतान करना है तो इस स्थिति में बैंक द्वारा आपसे कोई भी चार्ज नहीं वसूला जाएगा, वहीं दूसरी ओर आपको इससे ज्यादा पर चार्ज देना होगा. बैंक द्वारा देरी से पैसों का भुगतान करने पर सबसे अधिक 1200 का चार्ज वसूल किया जा सकता है.

यह चार्ज ₹50000 या उससे ज्यादा की राशि पर देना होगा. एचडीएफसी बैंक, एसबीआई कार्ड और एक्सिस बैंक देरी से भुगतान करने पर 1300 रुपए, 1300 रुपए और 1000 रुपए तक शुल्क वसूल रहे हैं. यह सभी चार्ज ₹50000 या उससे ज्यादा की राशि पर है. वही रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा ताजा आंकड़े जारी किए गए. जिनके अनुसार अक्टूबर की तुलना में नवंबर महीने में क्रेडिट कार्ड के उपभोक्ताओं की संख्या में 1.84% का इजाफा हुआ है. अक्टूबर महीने में 2%,  सितंबर महीने में 1.7% का इजाफा हुआ था. वहीं नवंबर के महीने में क्रेडिट कार्ड के खर्च में 11.6% की गिरावट देखने को मिली है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!