दिल्ली की सड़कों से उठाई जा ही है गाड़िया, जानिये वजह

नई दिल्ली । अगर आप पुराने वाहनों का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाइए. बता दें कि वायु प्रदूषण के खिलाफ जंग में अब 10 साल से अधिक पुराने डीजल और 15 साल से अधिक पुराने पेट्रोल के वाहनों पर कार्यवाही शुरू कर दी गई है. इसके साथ-साथ कॉलोनियों और बाजारों में गंदगी बन रहे डंप वाहनों को हटाने के लिए निगम ने अभियान शुरू किया है. इस मामले में प्रशासन काफी सख्त तेवर के साथ आगे बढ़ रहा है. इसको देखकर हर कोई हैरान है.

यह भी पढ़े -   केजरीवाल सरकार ने उठाया बड़ा कदम, दिल्ली में इतने रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल

TRAFFIC POLICE

प्रशासन ने किया डंप गाड़ियों को उठाने का अभियान शुरू

इस अभियान के तहत हर शनिवार को वाहनों को हटाया जाएगा. वहीं वाहन मालिकों को 1 सप्ताह का समय दिया जाएगा, यदि उसके बाद भी वाहन मालिक अपने खराब और जर्जर खड़े वाहन को नहीं हटाता तो अगले सप्ताह उसे उठा लिया जाएगा. बता दें कि वाहनों को अभियान चलाकर जप्त किया जा रहा है. शनिवार वाले दिन वाहन पर नोटिस चिपका कर वाहन मालिक को जर्जर वाहन को उठाने का मौका दिया जाएगा.

शनिवार को करोल बाग जोन से इसकी शुरुआत की गई. पहले ही सप्ताह में निगम से 50 से अधिक डंप वाहनों को उठाकर स्टोर में भेज दिया गया. वहीं दिल्ली उत्तरी निगम ने हर शनिवार को डंप वाहन हटाओ दिवस के रूप में घोषित किया. लगातार प्रदूषण बढ़ रहा है. इसी बीच परिवहन विभाग ने इस मामले में योजना तैयार की है. करोल बाग क्षेत्र में सड़कों और गलियों में लम्बे समय से खड़े डंप वाहनों को हटाने के लिए विशेष अभियान चलाया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!