दिल्ली में घर खरीदने का सपना होगा साकार, DDA लाया है नई स्कीम

नई दिल्ली | दिल्ली में घर खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर है. डीडीए आपके लिए एक अच्छा मौका लेकर आया है.  डीडीए ने 15000 फ्लैटों के लिए एक विशेष आवास योजना को मंजूरी दे दी है. दिल्ली में घर खरीदने के इच्छुक व्यक्तियों के लिए डीडीए एक अच्छा मौका लेकर आया है बुधवार के दिन डीडीए (दिल्ली विकास प्राधिकरण) ने एक नई आवास योजना को शुरू करने की मंजूरी दे दी है. इसके फलस्वरूप कई इलाकों में विभिन्न श्रेणियों के करीब 15000 फ्लैटों के लिए एक विशेष आवास योजना शुरू की जाएगी. जिसमें  द्वारका, नरेला, रोहिणी, जसोला आदि जैसी जगहों पर ऑनलाइन विशेष आवास योजना आयोजित की जाएगी.

यह भी पढ़े -   इनसाइड स्टोरी: कैसे दिया गया था सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को अंजाम, जानिए पूरी कहानी

Housing Board Haryana

डीडीए ने कहा है कि लांच की तारीख और योजना का विवरण जल्द ही बताया जाएगा. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में आयोजित डीडीए के प्राधिकरण की एक ऑनलाइन बैठक के दौरान यह प्रमुख निर्णय लिया गया है. जिसमें फ्लैट की लागत नीति में छूट दी जाएगी और अब पुरानी कीमतों पर ही पेशकश की जाएगी. डीडीए के अधिकारियों ने सूचना दी है कि इस योजना में कोई नया फ्लैट नहीं होगा. अप्लाई करने वाले व्यक्ति इन फ्लैटों को साल 2014 के रेट पर खरीद सकते हैं.

जानिए कैसे होगी अप्लाई की प्रक्रिया

इस योजना मैं उन फ्लैट को पेश किया गया है जो पिछली आवास योजना में बिके नहीं थे डीडीए अपनी लागत नीति में छूट के माध्यम से पुरानी दरों पर फ्लाइट की पेशकश कर रहा है आवेदन से लेकर आवंटन तक की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन ही की जाएगी प्राधिकरण ने कहा है कि नरेला सब सिटी में उसके फ्लैटों को क्षेत्र के निवासियों के सुझाव और फीडबैक के आधार पर बुनियादी ढांचे सुरक्षा और कनेक्टिविटी में सुधार के बाद ही पेश किया जा रहा है.

यह भी पढ़े -   पर्सनल लोन चाहिए तो अच्छा सिबिल स्कोर है जरूरी, जानें चेक करने की पूरी प्रक्रिया

जानिए कैसे मिलेगी सब्सिडी

डीडीए ने बताया है कि यदि आप होम लोन लेते हैं, तो वह सरकारी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए सब्सिडी के पात्र होंगे. फ्लाइट के लिए 22,752 लोगों ने अप्लाई किया था. जिसके लिए 10 मार्च को डरा निकाला गया था सूत्रों के अनुसार नई स्कीम में वसंत कुंज, द्वारका जसोला और नरेला आदि में स्थित फ्लैट्स ऑफर किए जाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!