Hero ने फेस्टिवल सीजन से पहले बाइकों पर बढ़ाए दाम, यहाँ देखें नई लिस्ट

नई दिल्ली | महंगाई का असर अब Hero कंपनी पर भी देखने को मिल रहा है. खाने पीने की चीजों से लेकर आने जाने के लिए उपयोग में लाए जाने वाले वाहनों समेत हर चीजों के दाम बढ़ रहे हैं. अब लोगों के लिए एक और झटका है. इस त्योहार के सीजन में हीरो मोटो कोर्प ने अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है.

hero

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में एक हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की है. भारत में त्यौहारी सीजन शुरू होने से पहले कंपनी ने एक बड़ा कदम उठाया है. कंपनी ने यह फैसला मंदी के असर से बचने के लिए लिया है.

क्या कहा हीरो मोटोकॉर्प ने

कंपनी के अधिकारी ने कहा, “महंगाई के प्रभाव से बचने के लिए वाहनों की कीमतों में बदलाव करना पड़ा. सभी दोपहिया वाहनों की कीमतों में 1,000 रुपये तक की वृद्धि की जा रही है. वाहनों के मॉडल और बाजार के आधार पर कीमतों में सटीक बदलाव होगा.

यह भी पढ़े -   देश का पहला अर्बन एक्सप्रेस-वे, कई मायनों में हैं खास; जानिए कब तक होगा शुरू

कई मॉडल बेच रही कंपनी

हीरो मोटोकॉर्प भारत में मोटरसाइकिल के 14 मॉडल और स्कूटर के 4 मॉडल बेच रही है. बाइक्स में HF100 (51,450 रुपये) से लेकर Xpulse 200 4V (1.32 लाख रूपये) शामिल है.

इन वाहनों के दाम बढ़ेंगे

स्प्लेंडर, स्प्लेंडर प्लस, एचएफ डीलक्स, एचएफ 100, ग्लैमर एक्सटीईसी, पैशन एक्सटीईसी, सुपर स्प्लेंडर, ग्लैमर, ग्लैमर कैनवास, पैशन प्रो, एक्सट्रीम 160आर, एक्सट्रीम 200एस, एक्सपल्स 200 4वी और एक्सपल्स 200टी बाइक. वहीं, Pleasure, Destiny 125, New Maestro Edge 125 और Maestro Edge 100 स्कूटर की कीमतों में 1000 रुपये तक की बढ़ोतरी होगी.

यह भी पढ़े -   केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर, महंगाई भत्ते से पहले सरकार ने किया यह बड़ा बदलाव

हिंदुस्तान पेट्रोलियम के साथ साझेदारी

हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के निर्माण के लिए हिंदुस्तान पेट्रोलियम के साथ साझेदारी की है. हीरो मोटोकॉर्प जहां टेक्नोलॉजी पर काम करेगी, वहीं एचपीसीएल फंडिंग और सेलिंग पर काम करेगी. इस ईवी का चार्जिंग ऑपरेशन पूरी तरह से कैशलेस मॉडल पर काम करेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!