LIC के इस प्लान में करें निवेश, हर महीने मिलेंगे निवेशकों को 12 हजार रूपये

नई दिल्ली, LIC Policy | यदि आप भी कोई इंश्योरेंस प्लान लेने की सोच रहे हैं, तो आज की यह खबर आपके लिए है. आप देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी एलआईसी का प्लान लेना चाहते हैं तो कंपनी आपके लिए सरल पेंशन योजना का प्लान लेकर आई है. यह एक Non-Linked, एकल प्रीमियम, व्यक्तिगत तत्काल वार्षिक की योजना है. आप इस प्लान को अपनी पत्नी के साथ भी ले सकते है.

LIC

जानिए सरल पेंशन योजना प्लान के बारे में

भारतीय जीवन बीमा निगम ने लोगों की फाइनेंसियल जरूरतों को ध्यान में रखते हुए 1 जुलाई 2021 को सरल पेंशन योजना को लांच किया था. इस पॉलिसी की सबसे खास बात यह है कि इसमें आपको एक बार प्रीमियम देना होता है, इसके बाद आपको हर महीने फिक्स इनकम मिलती है. इस स्कीम में पॉलिसी शुरू होने की तारीख से 6 महीने के बाद किसी भी समय आप लोन भी ले सकते हैं. इस पॉलिसी के लिए आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीकों से आवेदन कर सकते हैं.

इन जरूरी बातों का रखें ध्यान

इस पॉलिसी के धारकों को 12000 रूपये की मासिक पेंशन मिलती है. यह योजना 40 वर्ष से लेकर 80 वर्ष के लोगों के लिए है. इस पॉलिसी में अधिकतम निवेश के लिए कोई भी सीमा नहीं है. इस प्लान के तहत यदि आप मंथली पेंशन का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको कम से कम 1000 रूपये हर महीने जमा करने होंगे, इसी प्रकार तिमाही पेंशन के लिए कम से कम 1 महीने में 3000 रूपये का निवेश करना होगा.

यह भी पढ़े -   कार-बाइक वालों के लिए नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, सुनकर हैरान रह गए लोग

पॉलिसी धारक को मिलते हैं दो विकल्प

इस स्कीम के तहत पॉलिसी धारक के पास एक मुश्त राशि के भुगतान पर दो विकल्पों में से एंयुटी चुनने का विकल्प मौजूद है. पहले विकल्प के तहत पॉलिसी होल्डर को जीवन भर पेंशन मिलती रहेगी. उसकी मृत्यु हो जाने पर 100% सम इंश्योर्ड अमाउंट नॉमिनी को दे दी जाती है. दूसरे विकल्प के तहत भी पॉलिसी होल्डर को जीवन भर पेंशन दी जाती है. उसकी मृत्यु होने के बाद उसकी पत्नी को जीवन भर पेंशन मिलती रहती है. लास्ट सर्वाइवर की मौत के बाद 100% सम इंश्योर्ड अमाउंट नॉमिनी को दे दिया जाता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!