KVS Admission 2021: केंद्रीय विद्यालय में वर्ष 2021-22 के लिए दाखिले शुरू, अभी ऐसे करे अप्लाई

नई दिल्ली । केंद्रीय विद्यालय संगठन ( KVS) दिल्ली संभाग ने 2021 -22 सत्र के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी है. आज से जो भी विद्यार्थी इन में दाखिला लेना चाहता है वह आवेदन कर सकता है. उम्मीदवार kvsonlineadmission.Kvs.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

KVS ADMISSION 2021

KVS संगठन में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन का लिंक सुबह 10:00 बजे से खुलेगा और 19 अप्रैल तक पैरेंट्स अपने बच्चों का रजिस्ट्रेशन पहली क्लास में कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल 2021 है. पहली क्लास में बच्चे का एडमिशन करवाने के लिए पेरेंट्स को बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट अपलोड करना होगा. आइए जानते हैं कि आप आवेदन कैसे कर सकते हैं.

  • सबसे पहले KVS की आधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाएं.
  • इसके बाद होम पेज पर दिए गए रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
  • अगर आप पहली बार रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं तो आपको साइन इन करना होगा.
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद एप्लीकेशन फीस और एप्लीकेशन फॉर्म भरे.
  • इनको सबमिट करें और फॉर्म की कॉपी भविष्य के लिए अपने पास सुरक्षित रखें.
यह भी पढ़े -   जानवरों में फैला कोरोना, 8 शेर मिले संक्रमित, सबको किया गया आइसोलेट

KVS के विद्यालयों में कक्षा  2 वर्ष से ऊपर की कक्षाओं में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 8 अप्रैल सुबह 8:00 बजे से शुरू होगी. अभिभावक 15 अप्रैल को शाम 4:00 बजे तक स्कूल में जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. KVS ने स्पष्ट बताया है कि सीटें खाली होने पर ही इन कक्षाओं में पात्र बच्चों को दाखिला दिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!