सरसों तेल के दाम में गिरावट का दौर जारी, बाजार विशेषज्ञों ने जताया ये अनुमान

नई दिल्ली । सरसों तेल के दामों में लगातार गिरावट दर्ज हों रही है जिससे आम आदमी को थोड़ी राहत मिली है. रोजमर्रा की जरूरतों की वस्तुओं में लगातार हो रही महंगाई से जहां आमजन बेहाल है तो वहीं सरसों तेल के दामों में लगातार कटौती हो रही है. बता दें कि 23 जनवरी को सरसों तेल का भाव 159 रुपए प्रति लीटर था लेकिन आज सप्ताह के पहले दिन 24 जनवरी को सरसों तेल के दामों में 3 रुपए प्रति लीटर का इजाफा होने पर सरसों तेल 162 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है.

यह भी पढ़े -   FD Interest Rates: कई बड़े बैंको ने एफडी की ब्याज दरों में किया बदलाव, देखें कहा कितना फायदा

sarso ka tel

हालांकि पिछले सप्ताह के मुकाबले अभी राहत भरी खबर है क्योंकि पिछले सप्ताह सरसों तेल 168 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया था. वैसे इस साल की शुरुआत में सरसों तेल का भाव 150 रुपए प्रति लीटर के निचले स्तर पर पहुंच गया था लेकिन उसके बाद भाव में फिर उछाल देखने को मिल रहा है. जबकि वायदा कारोबारियों ने तेल भाव गिरने का अनुमान जारी किया था. इसके बावजूद बाजार विशेषज्ञ आगामी दिनों में सरसों का तेल सस्ता होने का दावा कर रहे हैं.

100 रुपए प्रति लीटर आएगा सरसों तेल

यूपी के तेल तिलहन बाजार में एक बार फिर मांग बढ़ने के कारण सरसों तेल के दामों में उछाल देखने को मिल रहा है. सरसों तेल के दाम बढ़ने के बाद भी निवेशक बाजार का रुख कर रहे हैं और जमकर निवेश भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में टेक्सटाइल निर्यात हाशिए पर, जानें क्या है बड़ी वजह

बाजार कारोबारियों का कहना है कि आने वाले कुछ दिन और इसी तरह सरसों तेल के दामों में इजाफा देखने को मिल सकता है. उसके बाद सरसों तेल के दामों में गिरावट दर्ज की जाएगी और भाव गिरकर 100 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच जाएगा. सरसों तेल के दामों में गिरावट की इस खबर से निश्चित तौर पर आम आदमी को राहत पहुंचेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!